आखिर, नोटों से भरा यह अलमारी किसका है, जिसमें रखे थे 142 करोड़ रुपये, तस्वीर हुई वायरल, जानिए पूरा मामला..

IT raid

न्यूज डेस्क: सोशल मीडिया पर इन दिनों एक तस्वीरें वायरल हो रही है। जिसमे एक अलमारी है और अनगिनत पैसे रखे है, बताया जा रहा है की एक फार्मा कंपनी है – हेटरो फार्मास्युटिकल ग्रुप। जिसका मैन ऑफिस हैदराबाद में है। इनके दफ़्तर पर हाल ही में आयकर विभाग का छापा पड़ा था। आरोप है कि हेटरो फार्मा के ऑफिस से 500 करोड़ रुपये से अधिक का हिसाब नहीं दिया जा सका है।

साथ ही ये भी लिखा है कि यहां एक अलमारी से 142 करोड़ रुपये कैश बरामद हुआ। आयकर विभाग इसकी जांच कर रहा है । सबको संदेह है की यह अलमारी भी इसी कंपनी की है । लेकिन इसकी पुष्टि अभी नहीं हुई है। आयकर विभाग ने करोड़ों रुपये के बेहिसाब धन का खुलासा करने का दावा किया है। 550 करोड़ और रुपये की अस्पष्टीकृत नकदी जब्त की। बुधवार (6 अक्टूबर) को कई छापेमारी के दौरान हैदराबाद स्थित एक प्रमुख फार्मा कंपनी से 142.87 करोड़ रुपये बरामद हुए।

एक आधिकारिक बयान में, आयकर विभाग ने कहा कि फार्मास्युटिकल समूह मध्यवर्ती, सक्रिय फार्मास्युटिकल सामग्री (एपीआई) और फॉर्मूलेशन बनाने में लिप्त है। बयान में कहा गया है कि इनमें से ज्यादातर उत्पाद अमेरिका, यूरोप, दुबई और अफ्रीकी जैसे देशों को निर्यात किए जाते हैं। हालांकि विभाग ने फार्मास्युटिकल समूह के नाम का उल्लेख नहीं किया है, लेकिन मीडिया रिपोर्टों में कहा गया है कि हेटेरो ड्रग्स पर छापा मारा गया, जो भारत की पहली दवा कंपनी है, जिसने कोविद -19 के उपचार में इस्तेमाल होने वाले रेमेडिसविर इंजेक्शन, कोविफोर का जेनेरिक संस्करण लॉन्च किया था ।

You cannot copy content of this page