गजब! ATM से अचानक से निकलने लगा 5 गुना अतिरिक्त पैसा, फिर आगे जो हुआ..

atm hua meharbaan

डेस्क : देश में आए दिन एटीएम (ATM) से जुड़े नए नए मामले प्रकाश में आते रहते हैं। कहीं अज्ञात चोरों द्वारा एटीएम (ATM) को काटकर पैसे निकाल लिए जाते है तो कहीं मशीन को ही सीधे उखाड़ लेते हैं। पर एक ताजा मामला इन सबसे बिल्कुल अलग है। दरअसल, एक एटीएम कई गुना पैसा देने लगा। इससे वहां लोगों की भीड़ लग गयी। आगे जानिए कहां का है यह मामला।

यह पूरा बकाया मामला नागपुर में एक शख्स एक एटीएम से 500 रुपये निकालने के लिए आया। मगर हुआ यह कि उस एटीएम से उसे 500 रुपये के पांच नोट मिले। इस प्रोसेस को फिर से दोहराने पर उस व्यक्ति को 500 रुपये निकालने की कोशिश करते हुए फिर से 2,500 रुपये मिल गए। यह घटना नागपुर शहर से लगभग 30 किमी दूर स्थित खापरखेड़ा शहर के एक निजी बैंक की ATM में हुई। फिर क्या था, उस शख्स ने इस खबर को फैला दिया।

ये खबर बहुत जल्दी ही जंगल की आग की तरह फैल गई। इसके बाद जल्द ही उस ATM के बाहर नकदी निकालने के लिए लोगों की भारी भीड़ जमा हो गई। बाद में, एक बैंक ग्राहक ने ही स्थानीय पुलिस को सूचित किया, जो मौके पर पहुंची। पुलिस ने फौरन उस एटीएम को बंद कर दिया और बैंक को इस मामले में सूचित किया। प्राप्त जानकारी के मुताबिक, तकनीकी खराबी के कारण ATM से अतिरिक्त कैश निकल रहा था। अधिकारी ने बताया कि 500 रुपये के नोटों को गलती से उस एटीएम ट्रे में रखा गया था जिसमें से 100 रुपये के नोट निकलने थे। मगर 100 रु वाली ट्रे में से 500 रु के नोट निकलने लगे। इस संबंध में अब तक कोई मामला दर्ज नहीं किया गया है।

ये भी पढ़ें   Anand Mahindra ने 'अग्निवीरों' को दिया बड़ा ऑफर! कहा- 4 साल पूरे करने के बाद मैं दूंगा नौकरी..