December 10, 2022

गंगा स्नान के दौरान डूबने से युवक की मौत

LIGHTENING

तेघरा (बेगूसराय) : तेघड़ा थाना क्षेत्र अंतर्गत पिढ़ौली पंचायत के विसौआ सरकारी घाट पर आज सोमवार की अहले सुबह लगभग आठ बजे गंगा नदी में स्नान करने के दौरान एक 17 वर्षीय युवक की मौत हो गई। जानकारी होते ही गंगा घाट पर पहुंचे परिजनों के साथ स्थानीय लोगों की भीड़ उमर पड़ी। मृत युवककी पहचान पिढ़ौली पंचायत के वार्ड संख्या दस निवासी विनोद साह का 17 वर्षीय पुत्र अजय कुमार के रूप में हुई ।

मृतक अजय कुमार आज सुबह अपने साथियों के साथ घर से बिना बताए गंगा स्नान के लिए चला गया । उसके बाद गंगा स्नान करने के दौरान गहरे पानी में चले जाने के कारण इसकी मृत्यु हो गई। स्थानीय जनप्रतिनिधियों ने घटना की सूचना तेघड़ा पुलिस को दी । तब तक रोते चिल्लाते परिजनों एवं शुभचिंतकों ने युवक के शव को घर पर लाया।

तब तक तेघरा थाना पुलिस बल के साथ पहुंच कर शव को अपने कब्जे में कर केपोस्टमार्टम के लिए बेगूसराय सदर अस्पताल भेजा गया।अजय दो भाई में छोटा था जो चार-पांच दिन पहले अपना इंटर में नामांकन तेयाय कॉलेज में करवाया था । पढ़ने में मेधावी था । साथ ही अपनी मां को कपड़े बेचने में मदद भी करता था ।

इसकी मां गांव घर में कपड़ा घूम घूम कर बेचा करती थी । अजय का बड़ा भाई अमर कुमार उम्र 20 वर्ष वह भी बीए का छात्र है और तेयाय कॉलेज में पढ़ता है । इसकी एक सबसे छोटी बहन 15 वर्षीय अंजली कुमारी जो इस बार मैट्रिक का एग्जाम देगी । मृतक अजय के पिता विनोद साह दो भाई में सबसे बड़े हैं ।

विनोद साह इलाहाबाद में रहकर बोरा सिलाई का कार्य करते हैं । अभी इलाहाबाद में ही हैं । घटना की जानकारी मिलने पर बोले मेरे आने के बाद ही इसका दाह संस्कार होगा । विनोद साह का छोटा भाई मनोज साह वह भी कलकत्ता में रहकर मजदूरी करता है । इस अचानक घटित घटना को लेकर गांव में शोक छाई हुई है।