मिथिला अयोध्या गंगा धाम घाट पर हजारों श्रद्धालुओं ने दूसरी सोमवारी को गंगा में लगाई आस्था की डुबकी

Bolbam

अशोक कुमार ठाकुर, तेघड़ा ( बेगूसराय) तेघड़ा के प्रसिद्ध मिथिला अयोध्या गंगा धाम घाट पर सावन की दूसरी सोमवारी को लेकर हजारों श्रद्धालुओं व कांवरियों का भीड़ गंगा स्नान के लिए उमर पड़ा. अहले सुबह से ही गंगा स्नान को आने वाले श्रद्धालुओं व कांवरियों की भीड़ से अयोध्या एनएच चौक, तेघरा बाजार से लेकर गंगा धाम तक भीड़ से पटी रही। पूरे क्षेत्र का माहौल ओम नमः शिवाय, हर हर गंगे व हर हर महादेव से गुंजायमान होते रहा।

विदित हो कि प्रत्येक वर्ष सावन मास के महीना में खासकर सोमवारी के दिन हजारों की संख्या में श्रद्धालु अयोध्या गंगा धाम घाट पर स्नान कर गंगाजल भरते हें।वहां से लखनपुर बलखंडी स्थान,गढ़पुरा हरी गिरी धाम एवं समस्तीपुर के धनेश्वर धाम सहित विभिन्न शिवालयों में जल अर्पण के लिए श्रद्धालु प्रस्थान करते हें। श्रद्धालुओं व कांवरियों से पूरे क्षेत्र का विभिन्न मार्ग तथा गंगा घाट का आलोकित शोभा के साथ ही उत्सवी माहौल बना हुआ था। गंगा घाट पर दर्जनों स्थाई व अस्थाई दुकानों में सामान की खरीदारी को लेकर भारी भीड़ देखी गई। वहीं दर्जनों होटलों में श्रद्धालुओं ने मिठाइयों व अन्य सामग्रियों का जमकर खरीदारी की।

इस अवसर पर बोल बम के नारों से गांव और संपूर्ण इलाका गुंजायमान हो उठा। कांवरिया की टोली  गांव के सभी धर्मस्थलों में जाकर माथा टेक कर आशिर्वाद लिया और गांव एवं इलाके के खुशहाली और अमन चैन के लिए बाबा के दरबार में जल चढ़ाने चल दिया।

ये भी पढ़ें   तेघड़ा के नवनियुक्त डीएसपी डॉ रविंद्र मोहन प्रसाद का किया स्वागत