तेघरा में‌ प्रथम बैच के चहक मॉड्यूल का प्रशिक्षण संपन्न

Teacher

तेघरा (बेगूसराय) बिहार शिक्षा परियोजना के तहत तेघरा प्रखंड अंतर्गत तीन प्रशिक्षण केंद्रों पर आयोजित प्रथम बैच के शिक्षकों एवं प्रधानाध्यापकों का पांच दिवसीय गैर आवासीय चहक मॉड्यूल का प्रशिक्षण सोमवार को विधिवत संपन्न हुआ आरकेसी हाई स्कूल फुलवरिया में मोहम्मद शमशाद आलम एवं सुशील कुमार के द्वारा 52 शिक्षक प्रतिभागियों को प्रशिक्षित किया गया ।

वहीं राष्ट्रीय उच्च विद्यालय के प्रशिक्षण केंद्र में प्रशिक्षक विनोद कुमार सिंह ने रोचक माहौल में शिविर की समीक्षा उपरांत प्रशिक्षण को संपन्न करवाया। सोमवार को पांचवे व अंतिम दिन गौरा एक संकुल मध्य विद्यालय में प्रशिक्षक बंदना कुमारी एवं शंभू कुमार ने नामित शिक्षकों के बीच बच्चों को खेल-खेल व आनंददायी वातावरण में सिखाने के बेहतरीन टिप्स दिए गए। कागज की नाव व चिड़ियां समेत विभिन्न तरह की गतिविधियों का अभ्यास कराया गया।

मौके पर प्रधानाध्यापक दिलीप कुमार सहनी, मनोज सिंह, संजय कुमार, अरुण राम, नवीन कुमार, वेद प्रकाश, देवेंद्र राय, विजय कुमार , मोहम्मद खालिद आदि ने शिविर समीक्षा में बताया कि इस प्रशिक्षण के माध्यम से बच्चों के लिए नवाचारी शिक्षा के साथ ही गतिविधि आधारित शिक्षा तथा आनंद दाई शिक्षा का बेहतर माहौल विद्यालयों में तैयार होगा जिससे बच्चे में शिक्षा के प्रति जिज्ञासा एवं ललक पैदा होगी साथ ही छीजन का प्रतिशत में काफी कभी आएगी।

ये भी पढ़ें   नगर परिषद चुनाव को लेकर प्रत्याशियों ने चलाया जोरदार जनसंपर्क अभियान