तेघरा : आजादी के अमृत महोत्सव पर विशेष ग्राम सभा आयोजित

Gram Sabha

तेघरा (बेगूसराय) आजादी के 75 वीं वर्षगांठ के उपलक्ष में हर घर तिरंगा एवं आजादी के जश्न मनाने के साथ ही स्वतंत्रता संग्राम के सेनानियों की बलिदानी गाथा एवं 75 साल के आजादी की गौरवशाली इतिहास के अलावे आजादी के विभिन्न पहलुओं से आम लोगों को अवगत कराने को लेकर तेघरा प्रखंड के कुल 13 पंचायतों में तेरे अगस्त एवं 14 अगस्त को विशेष ग्राम सभा का आयोजन किया गया।

14 अगस्त रविवार को गौरा दो पंचायत भवन में मुखिया पंकज पासवान की अध्यक्षता में विशेष ग्राम सभा आयोजित की गई जिसमें पंचायत सचिव श्रुति नारायण, सरपंच सियाराम रजक, इंदिरा आवास सहायक नवीन कुमार, स्वच्छाग्रही नीतीश कुमार, एवं पूर्व उप मुखिया गिरीश राय के अलावे भारी संख्या में ग्रामीण उपस्थित हुए, वही पकठौल पंचायत भवन के सभागार में मुखिया पंकज सहनी, उप मुखिया लक्ष्मी देवी, पंचायत समिति सदस्य बिंदु देवी, वार्ड सदस्य विमला देवी ,बबीता देवी, विदेशी पासवान जूली देवी, के अलावे जनप्रतिनिधि व ग्रामीण शामिल हुए, वही पिपरा दत्तराज पंचायत भवन में पंचायत के मुखिया नीरज प्रभाकर की अध्यक्षता में विशेष ग्राम सभा आयोजित की गई।जिसमें पंचायत के नागरिकों के अलावे सभी नवनिर्वाचित जनप्रतिनिधियों व सरकारी कर्मी व संविदा कर्मी शामिल हुए।

विशेष ग्राम सभा में आजादी के विभिन्न पहलुओं पर विस्तृत चर्चा के अलावे स्वतंत्रता संग्राम में भाग लेने वाले स्वतंत्रता सेनानियों को याद किया गया साथ ही स्वतंत्रता दिवस के महत्व पर प्रकाश डाला गया। इस विशेष ग्रामसभा के माध्यम से पंचायत द्वारा ली गई एसजीडी के आलोक में उपलब्ध निधि के आधार पर पंचायत विकास योजना का सूचीकरण किया गया। मौके पर पंचायत सचिव, आवास सहायक, एवं जनप्रतिनिधि के अलावा ग्रामीण मौजूद थे।

ये भी पढ़ें   दिवंगत जदयू पंचायत अध्यक्ष को दी गई श्रद्धांजलि

वही रात गांव पंचायत में मुखिया आरती देवी की अध्यक्षता में ग्राम सभा आयोजित की गई जिस ग्राम सभा में पंचायत सचिव बैजनाथ मोची, पूर्व विधायक राजेंद्र प्रसाद सिंह, पंचायत समिति सदस्य महेंद्र ठाकुर, स्वच्छाग्रही हरिवंश कुमार सिंह के अलावा अन्य शामिल थे