गंगा की तेज कटाव से जनमानस दहशत, तेघरा विधायक राम रतन सिंह ने किया कटाव क्षेत्र का दौरा

Teghra MLA

अशोक कुमार ठाकुर, तेघड़ा ( बेगूसराय) तेघरा प्रखंड अंतर्गत आधार पुर गंगा वाया नदी के किनारे बसा गांव अजगर बर बिनलपुर मजदूर मोहल्ला कटाव क्षेत्र के नदी के जल स्तर में तेजी से वृद्धि होने एवं कटान का रुख तेज होने से आसपास के लोगों में भय एवं दहशत का माहौल कायम हो गया है। गांव में कटान से बचाव व रोकथाम के लिए सरकारी स्तर से 1 वर्ष से जो भी प्रयास किए जा रहे हें वह पर्याप्त नहीं है ।

सभी प्रयास वेअसर साबित हो रही है । ऐसी स्थिति में क्षेत्र व वहां के जनमानस की सुरक्षा दांव पर है। जहां रह रह कर कटाव का रुख तेजी से अपना प्रभाव दिखा रहा है। जिससे मजदूरों का 150 घर गंगा की चपेट में आने की संभावना देखी जा रही है। शुक्रवार को कटाव स्थल का निरीक्षण पर पहुंचे तेघरा के विधायक राम रतन सिंह ने कटाव क्षेत्र एवं इसके रोकथाम के लिए चलाए जा रहे कार्यों का निरीक्षण करते हुए वहां के अन्य जनमानस को भरोसा दिलाते हुए कहां की इसके लिए हम पटना तक आपके लिए संघर्ष करेंगे .

आधार पुर के मुखिया प्रतिनिधि बौघु सिंह ने बताया कि गंगा के कटाव भयावह रुख अख्तियार कर रही है। जिससे यहां के आम जनता दहशत में जीने को मजबूर हें। उन्होंने बताया कि कटाव स्थल के गरीब मजदूरों का 150 घर जो कि 700 की आबादी पर आसन्न खतरा विराजमान हो गया है। उन्होंने बताया कि इन गंभीर समस्या से जल्द निजात के लिए ठोस कदम नहीं उठाया गया तो यहां के सैकड़ों जनमानस आंदोलन के लिए विवश होंगे। साथ में हरिराम सिंह, रामेश्वर सिंह स्मारक भवन भाकपा अंचल परिषद कार्यालय तेघरा के सचिव रविंद्र कुमार के अलावे दर्जनों लोग मौजूद थे

ये भी पढ़ें   दहेज और बाल विवाह उन्मुलन हेतु पंचयात टास्क फोर्स की बैठक सम्पन