तेघड़ा : अवैध खनन के मामले में हुई गोलीबारी के मुख्य अभियुक्त हुआ गिरफ्तार

Teghra Thana

अशोक कुमार ठाकुर,तेघड़ा (बेगूसराय) : तेघड़ा थाना क्षेत्र में बालू के अवैध खनन के मुख्य आरोपी अमित कुमार उर्फ लखपति (उपमुखिया) की गिरफ्तारी सोमवार की सुबह लगभग 10 बजे की गई । तेघड़ा थाना को गुप्त सूचना मिली कि तेघड़ा थाना में अवैध खनन के मामले में रोकने पर दहशत फैलाने के मामले में और एक को घायल के मुख्य आरोपी अमित कुमार उर्फ लखपति(उपमुखिया)तेघड़ा बजार में घूम रहा है।

इस मामले में तेघड़ा थाना में 192/22 केस दर्ज है । तेघड़ा थाना की पुलिस ने तेघड़ा के कैची मोड़ से गिरफ्तार किया है। तेघड़ा थाना अध्यक्ष संजय कुमार ने बताया कि और अन्य आरोपियों की भी जल्द ही गिरफ्तारी होगी छापेमारी की जा रही हैं। बताते चलें कि नगर परिषद वार्ड संख्या 10 निवासी सुधीर सिंह के पुत्र अमित कुमार ने तेघड़ा थाना में आवेदन देकर बालू खनन मामले में गाली गलौज एवं जान मारने की नियत से गोलीबारी करने की प्राथमिकी दर्ज कराई थी। आवेदक ने दिए आवेदन में कहा है कि शनिवार की रात करीब 11:00 बजे अमित कुमार उर्फ लखपति, सुमित कुमार उर्फ छोटू, गोलू कुमार , राजा कुमार एवं मुन्ना कुमार के साथ अन्य लोग घर पर पहुंच कर गाली गलौज करने लगा।

गाली गलौज करने से मना करने पर अमित कुमार उर्फ लखपति अपने हाथ में रखे लोडेड राइफल से जान मारने की नियत से हम पर गोलीबारी कर दिया। गोली बांए हाथ में लगी जिससे हम घायल हो गये । इस बीच हल्ला सुनकर गांव के करीब दो दर्जन लोग घटनास्थल पर पहुंचे । लेकिन हथियारों से लैस सभी अपराधियों को देखकर ग्रामीण अपने को असहज महसूस करने लगे। घटना का कारण अयोध्या घाट पर सभी अभियुक्त अवैध रूप से बालू खनन कर उच्च दामों पर बालू की बिक्री करते हैं। इस कार्य में दर्जनों ट्रैक्टर और ट्रक से बालू ढोए जाने से उससे उड़ने वाले धूल से ग्रामीणों का जीना मुहाल हो गया है। इस संबंध में ग्रामीणों ने बताया अवैध रूप से बालू उत्खनन का कार्य प्रशासन की मिलीभगत से जोड़ शोर से हो रहा है ।