समाज कल्याण विभाग के सचिव प्रेम चंद्र मीणा ने तटबंध सहित कटाव क्षेत्र का लिया जायजा

Prem Chandra

तेघड़ा (बेगूसराय) तेघड़ा अनुमंडल क्षेत्र से गुजरने वाली गंगा नदी के जल स्तर में वृद्धि एवं कटाव की भयावह स्थिति के साथ ही बाढ़ से बचाव के लिए प्रशासनिक महकमा पूरी तरह से सक्रिय हो गया है। आधार पुर अजगर बड़ बिनलपुर एवं रात गांव पंचायत भगवानपुर चक्की में कटाव की विभीषिका से जन मानस पर आसन्न खतरा विराजमान होने को लेकर बुधवार को समाज कल्याण विभाग के सचिव सह बेगूसराय के प्रभारी सचिव प्रेमचंद मीणा ने जिले के आला अधिकारी के साथ तेघड़ा प्रखंड के आधार पुर अजगर वर के जमीनदारी बांध पर चल रहे बांध मरम्मती कार्यों का निरीक्षण किया ।

बांध के समीप मजदूर मोहल्ला के कटाव क्षेत्र एवं रात गांव पंचायत के भगवानपुर चक्की दियारा क्षेत्र के कटाव क्षेत्र में चल रहे कटाव रोधी कार्य का जायजा लेते हुए किए जा रहे कार्यों में तेजी लाने एवं स्थानीय अधिकारियों को वाढ़ पूर्व तैयारी को लेकर सक्रिय हो जाने का निर्देश दिया ताकि आवश्यकता पड़ने पर किसी भी प्रकार की समस्याओं से निपटा जा सके। इसके अलावा रात गांव क्षेत्र में बनाए गए सामुदायिक शौचालय की गुणवत्ता का भी जायजा लिया गया।

मौके पर जिला पदाधिकारी रौशन कुशवाहा, बेगूसराय के एडीएम,तेघरा अनुमंडल पदाधिकारी राकेश कुमार अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी ओम प्रकाश, सहायक अनुमंडल पदाधिकारी अविनाश कुणाल, प्रखंड विकास पदाधिकारी संदीप कुमार पांडे, प्रखंड राजस्व पदाधिकारी सुश्री रश्मि, राजस्व कर्मचारी सुभाष कुमार, मनीष कुमार सहित अन्य आला अधिकारी एवं कर्मी मौजूद थे। सचिव के भ्रमण एवं निरीक्षण के बाद कटाव क्षेत्र के दहशत में रह रहे लोगों को पुनर्वास के लिए कुछ आस जगी है। वही लोगों का कहना है कि अनुमंडलीय मुख्यालय में सरकार की करोड़ों की लागत से बनाए गए बुनियादी केंद्रों की स्थिति बदहाल सा हो गया है। जहां स्टाफ की कमी एवं अन्य संबंधित कारणों से गरीब और नी:सहाय़़यों को मिलने वाली बुनियादी सुविधाओ का घोर अभाव देखी जा रही है जिस पर कोई आला अधिकारी संज्ञान लेना मुनासिब नहीं समझते।