तेघरा में आरएसएस ने मनाया रक्षाबंधन का महा उत्सव

RSS

तेघरा ( बेगूसराय) के स्वामी विवेकानंद प्रभात शाखा में संघ के छह उत्सव में रक्षाबंधन उत्सव मनाया । मौके पर मौजूद संघचालक झम्मन पंडित ने कहा रक्षाबंधन के पर्व का खास महत्व है । स्वयंसेवकों ने राष्ट्र और समाज संकल्प के अवसर पर पवित्र भगवा ध्वज पर तिलक लगाकर रक्षा सूत्र बांधकर रक्षाबंधन उत्सव मनाया । रक्षाबंधन उत्सव प्रेम स्नेह बंधुत्व के भाव का प्रगति करण करने वाला पवित्र उत्सव हर्षोल्लास के साथ मनाया जा रहा है ।

यह उत्सव समाज की सेवा और त्याग की भावना को जागृत करने का एक अवसर प्रदान करता है । मनुष्य के हृदय की गहरी और उच्चतम भावनाओं को व्यक्त करने वाला यह पवित्र पर्व है । भाई और बहन के बीच अटूट स्नेह बंधन का प्रतीक है । उन्होंने कहा राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ वर्ष में छह उत्सव मनाता है रक्षाबंधन भी उन्हीं छह उत्सवों में एक है । इस त्यौहार की समरसता कुरीतियों को समाप्त करने वाला समाज की रक्षा के संकल्प की परंपरा से समाज को मजबूती प्रदान करता है । इस उत्सव से हम सब एक दूसरे की रक्षा की और भी संकल्पित होते हैं ।

इस पर्व से समाज की रक्षा और चेतना का भाव भी उत्पन्न होता है । उत्सव का संचालन शाखा के मुख्य शिक्षक उमेश रजक कर रहे थे । मौके पर सिया राम प्रसाद बरनवाल , डॉ कैलाश पोद्दार , देवेंद्र साह ,महेश प्रसाद सिंह , राजेंद्र पोद्दार , रत्नेश महाराज , मनजीत मिश्रा सहित अन्य स्वयंसेवक मौजूद थे ।

ये भी पढ़ें   दूसरे दिन तेघरा मुख पार्षद पद की अभ्यार्थी जालेश्वरी देवी की हुई नाम वापसी