पुरानी पेंशन योजना लागू करने सहित अन्य मांगों को लेकर शिक्षकों ने काली पट्टी लगाकर शैक्षणिक किया कार्य

Teghra Teacher Job

तेघरा (बेगूसराय) बिहार राज्य प्रारंभिक शिक्षक संघ के प्रदेश अध्यक्ष प्रदीप कुमार पप्पू के आह्वान पर 1 सितंबर गुरुवार को जिला अंतर्गत सभी प्राथमिक एवं मध्य विद्यालयों के शिक्षकों ने काली पट्टी बांधकर सरकार के प्रति रोष प्रकट करते हुए शैक्षणिक कार्य को सम्पन्न किया । इसी कड़ी में तेघरा प्रखंड अंतर्गत सभी विद्यालयों सहित उत्क्रमित मध्य विद्यालय गौरा एक पोखर के शिक्षकों ने काला बिल्ला बांधकर शैक्षणिक कार्य किया।

बिहार राज्य प्रारंभिक शिक्षक संघ के राज्य प्रतिनिधि अमित कुमार ने बताया कि महागठबंधन के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने शिक्षकों भरोसा दिलाया था व चुनावी घोषणा पत्र में वादा किया था कि महागठबंधन की सरकार बनते ही शिक्षकों को समान काम का समान वेतन, राज्य कर्मी का दर्जा एवं झारखंड राज्य की पुरानी पेंशन लागू करेंगे क्योंकि सेवानिवृत्ति के बाद पेंशन ही उनका मददगार और जीने का आधार है।

उन्होंने बताया कि अगर सरकार इन मांगों को पूरा नहीं करती है तो आगे उग्र आंदोलन की जाएगी। वही शिक्षक रंजीत कुमार मिश्रा ने बताया कि समान काम का समान वेतन , पुरानी पेंशन योजना को लागू करना , राज्य कर्मी का दर्जा देना सरकार से हमारी प्रमुख मांगे हैं ताकि शिक्षक मानसिक और आर्थिक पीड़ा से दूर होकर बच्चों को सही रूप से शिक्षा दे सकें ।मौके पर विभा कुमारी, नीलम कुमारी, बाल्मीकि कुमार ,विनोद कुमार ,संतोष कुमार, आशा देवी ,विभा देवी एवं अन्य शिक्षक व शिक्षिका मौजूद थे

ये भी पढ़ें   नोनपुर में प्रसव पूर्व एचआईवी जांच शिविर का आयोजन