स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर देश के काम शहीदों के नाम कार्यक्रमों का धूम

Tringa Yatra

तेघरा (बेगूसराय) आजादी के 75 वीं वर्षगांठ को तेघरा वासियों ने अमृत महोत्सव के रूप में हर घर तिरंगा लहराने , शहीदों की वीर गाथा तथा देश की आजादी की महत्ता आम लोगों तक देशभक्ति की भावना बड़े पैमाने पर विकसित करने में सरकारी एवं गैर सरकारी तथा सामाजिक , शैक्षणिक एवं राजनीतिक तथा सोशल नेटवर्क स्तर से लगातार कार्यक्रम चलाए गए। पकठौल पंचायत के मुखिया पंकज कुमार सहनी के नेतृत्व में मोटरसाइकिल जुलूस सह तिरंगा यात्रा निकाल कर पूरे पंचायत के सभी वार्डों में भ्रमण करते हुए चौक चौराहों पर नुक्कड़ सभा के माध्यम से आम लोगों में देश एवं देश के शहीदों की वीर गाथा तथा देश की आजादी से जुड़े तथ्यों को आम लोगों को अवगत करवाया।

मौके पर पंचायत समिति सदस्य बिंदु देवी, प्रतिनिधि बुलाए चौधरी, उप मुखिया लक्ष्मी देवी, वार्ड सदस्य विमला देवी एवं बबीता देवी, कृष्ण देव चौरसिया व मोहम्मद सलाउद्दीन के अलावे भारी संख्या में लोग शामिल हुए। वही बरौनी गांव के युवाओं ने तिरंगा यात्रा निकाल कर हर एक मोहल्ले का भ्रमण करते हुए लोगों को देश प्रेम की भावना से ओतप्रोत किया।

जिसका नेतृत्व करते हुए विकास कुमार एवं अविनाश कुमार ने कहा कि आजादी का अमृत महोत्सव स्वतंत्रता का महोत्सव है इस यात्रा का उद्देश्य आजादी की लड़ाई की यादों को ताजा करने एवं भारत के सपनों और कर्तव्यों को देश के सामने रखकर आम लोगों को आगे बढ़ने की प्रेरणा देना तथा अपने देश के प्रति समर्पण की भावना को बढ़ावा देना है। साथ ही देश के अंदर सभी जाति एवं धर्म तथा समुदायों के बीच सामाजिक समरसता कायम करना है। मौके पर अनमोल कुमार चीकू कुमार शिवम कुमार केशव कुमार के अलावे भारी संख्या में युवाओं ने भागीदारी सुनिश्चित किया

ये भी पढ़ें   नोनपुर में प्रसव पूर्व एचआईवी जांच शिविर का आयोजन