December 10, 2022

तेघड़ा थाना परिसर में दुर्गा पूजा को लेकर शांति समिति की बैठक

Santi Samiti

तेघड़ा (बेगूसराय) आगामी पूजा के अवसर पर संप्रदायिक सद्भाव बनाए रखने के उद्देश्य से तेघड़ा थाना परिसर में शांति समिति की बैठक थानाध्यक्ष संजय कुमार की अध्यक्षता में हुई । बैठक में उक्त त्योहार शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न कराने को लेकर चर्चा की गई।

बैठक में थानाध्यक्ष संजय कुमार ने कहा कि दूर्गा पूजा की जुलूस निकालने के लिए लाइसेंस अनिवार्य रूप से लेने की अपील की। साथ ही सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन के अनुसार लोगों से शांति पूर्वक दुर्गा पूजा का त्योहार मनाने की अपील की। रूट-चार्ट को लेकर भी विस्तृत रूप से चर्चा किया गया।

उन्होंने कहा कि मेला के दौरान हुड़दंग करने वालों पर पुलिस प्रशासन की पैनी नज़र रहेगी। आपसी सौहार्द के साथ त्योहार को मनाएं। पुलिस प्रशासन हरेक स्तर पर सहयोग के लिए तत्पर रहेगी। वही राजस्व पदाधिकारी सुश्री रश्मि ने कहा कि निर्धारित रूट चार्ट से प्रतिमा जुलूस निकाला जाएगा।किसी भी परिस्थिति में अफवाहों पर ध्यान नहीं देना है। अफवाह की सूचना मिलते ही तुरंत सूचना पुलिस को दें।किसी भी स्थिति में कोई भी व्यक्ति कानून को अपने हाथ में नहीं लें साथ ही पूजा पंडालों पर अश्लील गाना बजाने पर पूर्ण रूप से प्रतिबंध रहेगी।

इस दौरान भाईचारा बनाए रखने की अपील की। मौके पर भाजपा नेता कृष्ण नंदन सिंह, दीपक राय एवं शालिनी देवी, भाकपा नेता परमानंद सिंह, चंद्रभूषण सिंह रविंद्र कुमार ,मोहम्मद हसमत उर्फ बालाजी, लोजपा के सुनील सिंह ,बैजनाथ महाराज, राजद के मकबूल अलम, व्यवसायिक संघ के सुशील केजरीवाल, बरौनी ड्यूढ़ी पूजा समिति के प्रोफेसर अभिलाष कुमार दत्त, नोनपुर दुर्गा पूजा समिति के प्रमोद भारती एवं सरपंच हीरालाल महतो, बरियारपुर दुर्गा पूजा समिति के संदीप कुमार,

गौरा दो पूजा समिति के रामनाथ पासवान, गौरा 1 से सुबोध पाठक, बरौनी फ्लैग से संजीब कुमार उर्फ मुन्ना, घटकिन्डी दुर्गा पूजा समिति के सुरेंद्र पाठक, पिढ़ौली के मुखिया अनुराग कुमार, राजस्व कर्मचारी सुभाष कुमार, एएसआई लालबाबू राय, थाना कर्मी मनोज कुमार, चंदन कुमार, संजीव कुमार,पिंकू कुमार मोहम्मद सुल्तान, सहित भारी संख्या में सामाजिक व राजनीतिक कार्यकर्ता मौजूद थे