गंगा की तेज कटाव से विशौवा भगवानपुर चक्की के जनमानस दहशत में कार्यपालक अभियंता ने किया कटाव क्षेत्र का निरीक्षण

Ganga

अशोक कुमार ठाकुर,तेघड़ा ( बेगूसराय) तेघरा प्रखंड के रात गांव पंचायत अंतर्गत बाया नदी के पार गंगा नदी के किनारे बसे गांव विशौवा,भगवानपुर चक्की के क्षेत्र के गंगा नदी के जल स्तर में तेजी से वृद्धि होने एवं कटान का रुख तेज होने से आसपास के लोगों में भय एवं दहशत का माहौल कायम हो गया है। गांव में कटान से बचाव व रोकथाम के लिए सरकारी स्तर से जो भी प्रयास किए जा रहे हें वह पर्याप्त नहीं है ।

सभी प्रयास वे असर दिख रही है। ऐसी स्थिति में क्षेत्र की सुरक्षा दांव पर है। सोमवार को कटाव क्षेत्र का भ्रमण एवं निरीक्षण करते हुए कार्यपालक अभियंता प्रेम प्रकाश, जिला खनन पदाधिकारी उपेंद्र पासवान एवं थाना अध्यक्ष संजय कुमार सहित टीम ने सरकारी स्तर से कटाव रोधी कार्यो का जायजा लिया उन्हें विभागीय स्तर से इसके लिए पुख्ता इंतजाम करने की बातें कही।

रात गांव के उप मुखिया मोहम्मद इब्राइल एवं वार्ड सदस्य उदय महतो ने बताया कि गंगा के कटाव भयावह रुख अख्तियार कर रही है। जिससे यहां के आम जनता दहशत में जीने को मजबूर हें। उन्होंने बताया कि कटाव स्थल से मात्र 100 मीटर की दूरी पर मस्जिद एवं 400 लोगों का घर जो कि 2500 की आबादी पर आसन्न खतरा विराजमान हो गया है। उन्होंने बताया कि इन गंभीर समस्या से जल्द निजात नहीं मिली तो यहां के सैकड़ों जनमानस आंदोलन के लिए विवश होंगे।

ये भी पढ़ें   प्राथमिकी दर्ज करने की मांग को लेकर परिजनों ने किया रोड जाम