December 1, 2022

ऑक्सीजन मैंन ने बरौनी के 2 विद्यालय में लगवाया सेनेटरी वेंडिंग मशीन

Oxygen Man

तेघड़ा (बेगूसराय) तेघरा प्रखंड अंतर्गत-सोमवार को आर के सी उच्च विद्यालय फुलवरिया और माध्यमिक विद्यालय शोकहारा में बिहार में ऑक्सीजन मैन के नाम से अपनी पहचान बनाने बाले गौरव राय द्वारा सैनिटरी नैपकिन मशीन लगया गया।गौरव राय ने बताया कि बच्चियों के लिए माहवारी के दिनों में इस मशीन की बेहद जरूरत है।

वह अपनी महावारी काल में जो कपड़े का उपयोग करती हैं,वह अगर साफ और एस्ट्रलाइज़ नहीं है,तो इसमें इंफेक्शन का खतरा होता है और आगे चलकर महिलाओं में होने वाले सर्वाइकल कैंसर का सबसे बड़ा कारण बन सकता है। गांधीवादी चिंतक और सामाजिक कार्यकर्ता प्रेम कुमार,मो0 असजद अली ने बताया की गौरव राय पूरे बिहार के लिए एक बहुत बड़ा लक्ष्य लेकर आगे बढ़ रहे है,और अभी तक 87 सेनेटरी वेंडिंग मशीन इनके द्वारा लगाई जा चुकी है।

गौरव राय जी का एकमात्र उद्देश्य है कि स्वच्छ और स्वस्थ बच्चा ही एक अच्छे समाज का निर्माण कर सकती है। मध्य सह माध्यमिक विद्यालय के प्राचार्य रंजीत कुमार शर्मा और शिक्षक मोबिन अख्तर ने आये हुए मेहमानों का अंगवस्त्र,पुष्पगुच्छ, और माला देकर सम्मानित किया। वही बेगूसराय सुशील नगर पांचवी क्लास के एक मेधावी छात्रा को अपनी ओर से उपहार स्वरूप एक साइकिल भी भेंट किये।इस अवसर पर आरकेसी के प्रधानाध्यापक सिकंदर शईद रहमान,मो0 नदीम,कुंदन कुमार,मो0 राशिद सहित सैकड़ों छात्र-छात्राओं उपस्थित थे।