भारतीय मजदूर संघ का एक दिवसीय जिला सम्मेलन आयोजित

Bharatiya Mazdoor Sangh

तेघरा ( बेगूसराय) मजदूर हित को ध्यान में रखते हुए भारतीय मजदूर संघ के असंगठित क्षेत्र के मजदूरों का एक दिवसीय जिला स्तरीय सम्मेलन 28 अगस्त रविवार को पर्यावरण दिवस के अवसर पर राष्ट्रीय उच्च विद्यालय तेघरा के सभागार में विधिवत जिला अध्यक्ष रामजी प्रसाद की अध्यक्षता में संपन्न हुई।

सम्मेलन के पूर्व जिले से भारी संख्या में उपस्थित सम्मेलन में भाग लेने वाले प्रतिनिधियों एवं संगठन के अधिकारियों द्वारा भव्य शोभायात्रा निकाली गई जो विभिन्न मार्गों से गुजरते हुए पुण: राष्ट्रीय उच्च विद्यालय में प्रस्थान के उपरांत आगत अतिथियों के द्वारा झंडोत्तोलन के माध्यम से जिला सम्मेलन विधिवत प्रारंभ की गई।

सम्मेलन के मौके पर बछवारा विधायक सुरेंद्र मेहता, भाजपा नेता कृष्ण नंदन सिंह, भाजपा बिहार प्रदेश कार्यसमिति सदस्य सुनील कुमार एवं विकास कुमार ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का विधिवत उद्घाटन किया। वक्ताओं ने मजदूरों के हित में संघ के द्वारा बेहतर हस्ताक्षेप की प्रशंसा करते हुए विस्तार से अपनी बातें रखीं। पर्यावरण दिवस का बेहतर संजोग होने की वजह से सम्मेलन के शुभ अवसर पर वृक्षारोपण का कार्य किया गया।

सम्मेलन में भवन निर्माण एवं पथ निर्माण मजदूर संघ तथा प्रदेश मध्यान भोजन कर्मचारी संघ जो भारतीय मजदूर संघ के बैनर से संबंध है जो लगातार मजदूरों के हित में काम करते आ रही है इस सम्मेलन के उपरांत अनुषंगिक इकाई का गठन अधिवेशन के माध्यम से संपन्न हुई। कार्यक्रम को सफल बनाने में बीएमएस के जिलाध्यक्ष रामजी प्रसाद, कंट्रक्शन संघ बिहार के प्रदेश अध्यक्ष सुनील कुमार, मध्यान भोजन कर्मचारी संघ के सुदीना देवी,भवन एवं पथ निर्माण मजदूर संघ के जिला मंत्री घनश्याम शर्मा, अध्यक्ष चमचम कुमारी एवं कार्यालय अध्यक्ष शैलेंद्र पोद्दार आदि की महती भूमिका रही।

ये भी पढ़ें   राष्ट्रीय पोषण माह के तहत शोकहारा में कार्यक्रम का आयोजन