शिक्षक दिवस के मौके पर इंटर कॉलेज गढ़हारा को बचाने को लेकर एक दिवसीय अनशन

Railway Inter College

तेघरा (बेगूसराय) रेलवे इंटर कॉलेज गढ़हारा को बचाने को लेकर एक दिवसीय सत्याग्रह अनशन रेलवे इंटर काँलेज गढ़हरा को पुनः संचालित करने की मांग को लेकर शिक्षक दिवस के मौके पर सोमवार को काँलेज के मुख्य द्वार पर समाज सेवा संघर्ष समिति गढ़हरा की ओर से एक दिवसीय सत्याग्रह। अनशन कार्यक्रम किया गया।इसकी अध्यक्षता समिति के अध्यक्ष मुक्तेश्वर प्रसाद वर्मा ने की।वहीं संचालन मुकेश सिंह उर्फ बबलू ने किया।

मौके पर मौजूद तेघरा विधायक रामरतन सिंह ने कहा कि सन1961से संचालित इंटर काँलेज बंद होने से हजारों स्थानीय बच्चों के उच्च शिक्षा पर ग्रहण लग गया है।यदि केंद्र सरकार या बिहार सरकार जल्द पहल नहीं किया तो उग्र आंदोलन करने को बाध्य होंगे।नगर परिषद बीहट के पूर्व मुख्य पार्षद राजेश कुमार टूना ने कहा कि यह समस्या केवल गढ़हरा की नहीं बल्कि जिला की है।हमारे विधायक ने विधानसभा में इस मुद्दे को उठाया था।

हमारे सांसद समेत तमाम जिले के नेतृत्वकर्ता और स्थानीय लोगों को आगे बढ़ना होगा।यदि सरकार जल्द इस काँलेज को पुनः संचालित नहीं करती है तो उग्र आंदोलन हो सकता है।पूर्व चेयरमैन अशोक सिंह ने कहा कि शिक्षा केन्द्र को बचाना समाज के लिए अहम मुद्दा है।सरकार को निश्चित रूप से पहल करनी चाहिए।वार्ड पार्षद शिवजी कुमार ने माला पहनाकर समिति अध्यक्ष श्री वर्मा को सम्मानित किया।

मौके पर पूर्व उपमुख्य पार्षद पंकज मिश्र, प्रमोद सिंह,डॉ एमके मिश्र, मो दानिश महबूब,मो मोफिजुर रहमान,सुभाष चौधरी,गौरव कुमार,परमानंद राय, सुबोध सिंह,हरिहर साह,रामविलास पासवान,प्रमोद पासवान,धर्मेन्द्र कुमार,पप्पू सिंह,गोविंद कुमार,राम स्वारथ सिंह,मोहन राय,राजेश कुमार,विजय कुमार सिंह,मुरारी आर्य,सरोज कुमार,रामु कुमार आदि ने विचार व्यक्त किया