December 10, 2022

डस्टबिन के क्रय में धांधली बरतने की शिकायत पर रात गांव पहुंची अधिकारी आधारित टीम

Dustibin

तेघड़ा (बेगूसराय) लोहिया स्वच्छता अभियान के तहत तेघरा प्रखंड के चयनित 4 पंचायतों में शामिल रात गांव पंचायत को स्वच्छ और सुंदर बनाने को लेकर हर घर ठोस व तरल कचरा प्रबंधन को लेकर डस्टबिन की खरीदारी की गई। और वार्ड संख्या 3 में लाभुकों के बीच वितरण भी किया गया था।

जहां गांव के ही कांग्रेसी नेता रवि रंजन कुमार के द्वारा प्रखंड विकास पदाधिकारी तेघरा सहित वरीय अधिकारी को आवेदन देकर डस्टबिन के खरीददारी में भारी अनियमितता के साथ ही गुणवत्ता के विपरीत तथा बाजार मूल्य से अधिक दर पर खरीददारी कर बड़े पैमाने पर सरकारी पैसे के दुरुपयोग का शिकायत किया गया था।

जिसके तहत शनिवार को अधिकारी स्तरीय टीम के द्वारा रात गांव पंचायत के वार्ड संख्या 3 में लाभुकों के बीच बांटे गए डस्टबिनों की जांच हेतु अधिकारियों ने सैंपल के रूप में अपने साथ डस्टबिन ले गए। टीम में एसबीएम के जिला कोऑर्डिनेटर शशिकांत, अनुमंडल पदाधिकारी तेघड़ा राकेश कुमार एवं प्रखंड विकास पदाधिकारी संदीप कुमार पांडे सहित कई अधिकारी शामिल थे।

जांच अधिकारियों ने बताया कि डस्टबिन के क्रय प्रक्रिया सहित गुणवत्ता मामले की जांच की जाएगी तथा बाजार मूल्य की तुलनात्मक अवलोकन भी की जाएगी। ताकि स्वच्छ भारत मिशन के मानक के अनुसार लाभुकों को इसका संपूर्ण लाभ मिल सके।