तेघरा में निकाली गई पोषण जागरूकता रैली, अनुमंडल पदाधिकारी ने हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

Teghra R

तेघरा (बेगूसराय) तेघरा में पोषण जागरूकता रैली निकालकर लोगों से बच्चों के पोषण पर समुचित ध्यान देने के प्रति जागरूक किया गया। तेघरा अनुमंडल मुख्यालय से पोषण रैली को बछवारा विधायक सुरेंद्र मेहता, अनुमंडल पदाधिकारी राकेश कुमार एवं अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी ओमप्रकाश एवं प्रखंड विकास पदाधिकारी संदीप कुमार पांडे के द्वारा संयुक्त रूप से हरी झंडी दिखाकर रैली को रवाना किया गया।

उससे पूर्व रैली में भाग लेने के लिए उपस्थित सभी सेविकाओं को अनुमंडल पदाधिकारी राकेश कुमार द्वारा सेविकाओं व सहायिकाओं को कुपोषण दूर करने का भी शपथ दिलाई गई। उक्त अवसर पर अनुमंडल पदाधिकारी राकेश कुमार ने कहा कि बच्चे देश के भविष्य होते हें बच्चों के स्वस्थ रहने पर ही देश तरक्की के रास्ते पर अग्रसर हो सकता है ।

मौके पर सीडीपीओ ने कहा कि हरेक साल 1 से 30 सितंबर तक पोषण माह का आयोजन किया जाता है।पोषण माह मनाने का मुख्य उद्देश्य बच्चों को कुपोषण से मुक्त बनाना है इसके तहत प्रत्येक आंगनबाड़ी केंद्रों पर कुपोषण के विरुद्ध लगातार गतिविधियों के साथ जागरूकता मुहिम चलाई जानी है जिसके तहत आम जनों को कुपोषण से बचाव के लिए बच्चों को संतुलित आहार देने के लिए प्रेरित किया जाना है।

पदाधिकारी के द्वारा संयुक्त रूप से अनुमंडल कार्यालय के ग्राउंड में आम का फलदार पौधा लगाया गया। मौके पर यूनिसेफ के चिल्ड्रेन समन्वयक धर्मेंद्र कुमार, संबंधित सभी महिला पर्यवेक्षिका के अलावे सेविका इंदु कुमारी, गौरी कुमारी, पुष्पा कुमारी, बिणा रानी, शारदा कुमारी, ब्यूटी कुमारी, खुशबू कुमारी, उषा कुमारी, रिंकू कुमारी नीतू कुमारी, भारती कुमारी आदि ने पोषण प्रदर्शनी लगाकर लोगों को जागरुक एवं प्रेरित किया

ये भी पढ़ें   दूसरे दिन तेघरा मुख पार्षद पद की अभ्यार्थी जालेश्वरी देवी की हुई नाम वापसी