जन्माष्टमी को लेकर संवेदनशील स्थानों पर हो दंडाधिकारी, एसडीओ तेघरा

SDO TEGHRA

तेघरा (बेगूसराय) तेघरा अनुमंडलीय बाजार अन्य क्षेत्रों में जन्माष्टमी की तैयारी को लेकर प्रखंड मुख्यालय के अटल कलाम भवन के सभागार में प्रशासनिक अधिकारी एवं जन्माष्टमी पूजा समिति के सचिव एवं अध्यक्षों की संयुक्त बैठक अनुमंडल पदाधिकारी राकेश कुमार की अध्यक्षता में हुई बैठक में मेला की तैयारी एवं उसकी सफलता तथा सुरक्षा के साथ ही सौहार्दपूर्ण वातावरण में मेला को सफल बनाने को लेकर रणनीति तय की गई।

बैठक को संबोधित करते हुए अनुमंडल पदाधिकारी राकेश कुमार ने कहा कि जन्माष्टमी को लेकर विशेष सतर्कता बरतने के साथ ही तेघरा क्षेत्र के सभी 15 मंडपों एवं संबंधित क्षेत्रों में असामाजिक व शरारती तत्वों पर कड़ी निगरानी रखने की आवश्यकता है। ताकि सौहार्द पूर्ण वातावरण में मेला को सफल बनाया जा सके। अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी ओमप्रकाश ने सुरक्षा से जुड़े विभिन्न पहलुओं पर चर्चा करते हुए कहा कि तेघरा मे शांति एवं सौहार्द पूर्ण वातावरण में त्यौहार मनाने की परंपरा रही हैउन्होंने कहा कि सतर्कता को लेकर रणनीति बनाई जा रही है सभी संवेदन एवं अति संवेदनशील स्थानों को चिन्हित कर वहां दंडाधिकारी एवं पर्याप्त संख्या में पुलिस बल को लगाया जाएगा।

उन्होंने कहा कि पूजा स्थल एवं एवं मंदिरों के आसपास भीड़ वाली जगहों पर कोविड-19 को लेकर सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन का अनुपालन सुनिश्चित कराना है। बैठक में अग्निशमन पदाधिकारी रविंद्र कुमार ने उपस्थित अध्यक्ष व सचिवों को पंडाल क्षेत्र में विशेष सावधानियां बरतें हुए कहीं अप्रिय घटना ना घटे इसके लिए बिजली की शार्ट सर्किट एवं अन्य तरह से घटित होने वाली घटनाओं पर सतर्कता एवं पूर्ण निगरानी रखने की बातें कही।

ये भी पढ़ें   तेघड़ा एवं बरौनी नगर के प्रत्याशियों को मिल गया चुनाव चिन्ह

थाना अध्यक्ष संजय कुमार ने बताया कि किसी भी प्रकार की अफवाह आदि फैलने पर कंट्रोल रूम एवं पुलिस को तक्षण जानकारी दिया जाए ताकि अफवाह फैलने पर तत्काल प्रभाव कारी कार्यवाही सुनिश्चित किया जा सके ताकि किसी भी तरह की अप्रिय घटना ना हो । बैठक में अपन अनुमंडल पदाधिकारी अविनाश कुणाल, प्रखंड विकास पदाधिकारी संदीप कुमार पांडे, नगर कार्यपालक पदाधिकारी नवीन कुमार, के अलावे पूजा समिति के सचिव अध्यक्ष एवं अन्य लोग मौजूद थे।