आजादी के अमृत महोत्सव के अवसर पर उत्क्रमित मध्य विद्यालय दनियालपुर नंबर 2 में निकाली गई भव्य रैली

Rally

तेघरा (बेगूसराय) देश में आजादी के अमृत महोत्‍सव पर सप्‍ताह भर चलने वाले स्‍वतंत्रता दिवस कार्यक्रमों के प्रति जागरूकता के उद्देश्‍य से स्‍कूलो में विविध कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है। कहीं मानव श्रृंखला से भारत का मानचित्र बनाकर लोगों को स्‍वतंत्रता आन्‍दोलन से परिचित कराया जा रहा है, कहीं रैली और प्रभातफेरी के आयोजन किए जा रहे हैं। 11 अगस्त से सप्ताह भर होने वाले स्‍वतंत्रता दिवस कार्यक्रम के लिए अभी से अनुमंडल एवं प्रखंड प्रशासन जागरूकता में जुट गया है।

इसी कड़ी में उत्क्रमित मध्य विद्यालय दनियालपुर नंबर 2 में आजादी के 75 वी वर्षगांठ पर अमृत महोत्सव मनाने के क्रम में बच्चों के साथ शिक्षकों ने भव्य रैली निकालकर देशप्रेम से ओतप्रोत गगनभेदी नारे लगाए। प्रधानाध्यापक अरुण कुमार दास ने कुमार ने बताया कि बड़ी मुश्किलों से देश को आजादी हासिल हुई है। इस लक्ष्य को पाने के लिए अनेकों माताओं की गोद सूनी हो गई, अनेकों महिलाओं के सुहाग उजड़ गए। कोई अनाथ हो गया तो कोई बेऔलाद रह गया। इतनी भारी कीमत चुकाने के बाद मिली आजादी की कीमत हर भारतवासी जानता है, इसलिए देश की आजादी पर उसे गर्व है।

उन्होंने अपील किया कि हर घर तिरंगा किसी का निजी कार्यक्रम नहीं है और न ही किसी राजनीतिक दल का है। इस कार्यक्रम के जरिए हमे तिरंगे के प्रति सम्मान और गर्व के प्रदर्शन का अवसर मिला है। मौके पर शिक्षक रंजन कुमार, राजू पासवान, कुमारी सरिता, अंशु कुमारी, रिंकू कुमारी, किरण कुमारी, अमित कुमार ठाकुर और हरे राम पंडित आदि मौजूद थे। मौके पर विद्यालय प्रधान चंदन कुमार सहायक शिक्षक सुधीर दास , अभिजीत कुमार , रणधीर कुमार , मनीष कुमार झा , अरुण पंडित , शिक्षिका सुमन कुमारी , सुमन सिन्हा , अंजू कुमारी , सविता कुमारी , अर्चना कुमारी , मीरा कुमारी सहित विद्यालय के बच्चे उपस्थित थे ।

ये भी पढ़ें   तेघड़ा नगर परिषद के मुख्य पार्षद प्रत्याशी में सबसे शिक्षित सोनाली भारती तो सबसे धनी नीलम देवी