स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर किरण नेत्रालय सेवा समिति के द्वारा आंख जांच कैंप का होगा आयोजन

Eye Checkup

तेघरा (बेगूसराय) 15 अगस्त सोमवार को किरण नेत्रालय सेवा समिति फुलवरिया बाजार कैड़ीबाड़ी बरौनी के सौजन्य से किरण नेत्रालय अस्पताल में पिछले कई वर्षों की भांति इस वर्ष भी 15 अगस्त स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर नि:शुल्क आंख जांच शिविर का आयोजन होगा। इस शिविर में आंख के बीमारी से परेशान रोगियों की मुफ्त में आंख जांच किया जाएगा। इस सिलसिले में किरण नेत्रालय के डायरेक्टर व आंख रोग विशेषज्ञ डॉक्टर अजीत कुमार ने बताया कि पिछले 9 वर्षों से स्वतंत्रता दिवस के मौके पर हर साल गरीबों को मुफ्त इलाज के लिए आंख जांच कैंप का आयोजन किया जाता है।

इसलिए इस वर्ष भी किरण नेत्रालय सेवा समिति आंख जांच का निशुल्क कैंप लगाने जा रही है। कैंप में आए रोगियों को आंख जांच करने के बाद मुफ्त में दवा चश्मा इत्यादि दी जाएगी।वही अजित कुमार ने बताया कि जो रोगी मोतियाबिंद से पीड़ित हैं।वैसे रोगियों को चिन्हित कर किरण नेत्रालय बुलाया जा रहा है । जिनका आंख का ऑपरेशन जरूरी है, ऐसे मरीजों को कम खर्च पर ऑपरेशन की सहूलियत मुहैया कराई जाएगी और सुलभ तरीका से लैंस वाली ऑपरेशन करके ठीक किया जाएगा।

डॉक्टर अजीत कुमार ने कहा कि उक्त अस्पताल बरौनी में कंप्यूटराइज आंख जांच नेपाल की तरह बिना टाका का लेंस वाली मोतियाबिंद ऑपरेशन, प्रत्येक गुरुवार और रविवार को प्रातः 9:00 बजे से 3:00 बजे तक किया जाता है।मोतियाबिंद के रोगियों को मुफ्त में दवा,काला चश्मा,भोजन और ठंड के मौसम में कंबल भी दी जाती है। गौरतलब हो कि किरण नेत्रालय सेवा समिति के द्वारा गणतंत्र दिवस,स्वतंत्रता दिवस,दुर्गा पूजा, डॉक्टर्स डे जैसे प्रमुख पर्व- त्योहारों के अवसर पर हर वर्ष आंख जांच का नि:शुल्क कैंप की जाती है। इस तरह का मुफ्त आंख जांच शिविर आयोजन करने से इलाके के गरीबों को बहुत फायदा होता है। शिविर को सफल बनाने में ऑप्टोमेट्री रितिक कुमार,सोनाली भारती,डॉ ललन कुमार,पीयूष रंजन आदि मौजूद रहेगे ।

ये भी पढ़ें   नोनपुर में प्रसव पूर्व एचआईवी जांच शिविर का आयोजन