उच्चतर माध्यमिक विद्यालय प्रबंदा में सामुदायिक शौचालय का जिला पार्षद ने किया उद्घाटन

Teghra

तेघरा( बेगूसराय) तेघरा प्रखंड पिपरा दोदराज पंचायत अंतर्गत उच्चतर माध्यमिक विद्यालय प्रबंदा परिसर में जिला परिषद के अनुशंसा पर नवनिर्मित जलापूर्ति युक्त सामुदायिक शौचालय का उद्घाटन किया गया। जिला परिषद क्षेत्र संख्या 17 के जिला परिषद सदस्य प्रवीण शेखर एवं पंचायत के मुखिया नीरज प्रभाकर ने संयुक्त रूप से फीता काटते हुए नारियल फोड़कर विधिवत उद्घाटन किया स्थानीय मुखिया नीरज प्रभाकर ने बताया कि 15 वें वित्त आयोग से 7,48000 राशि की लागत से विद्यालय परिवार एवं ग्रामीणों के लिए शौचालय का निर्माण किया गया है। यह योजना जिला परिषद की अनुशंसा पर स्वीकृत हुई है।

जिला परिषद सदस्य प्रवीण शेखर ने कहा कि लोगों की मूल भूत आवश्यकताओं से जुड़े विकास कार्यों को लागू कराना मेरा प्रथम दायित्व है। ताकि विकास की योजनाओं से आम लोग लाभान्वित हो सके।साथ ही शिक्षा और स्वास्थ्य के साथ ही स्वच्छता के प्रति लोगों को जागरूक करने की जरूरत है। विद्यालय के प्रभारी प्रधानाध्यापक ने कहा कि सामुदायिक शौचालय विद्यालय के लिए बहुत ही आवश्यक था इससे विद्यालय परिवार को काफी सहूलियत होगी।

धन्यवाद ज्ञापन करते हुए वार्ड सदस्य उमेश कुमार ने कहा कि सामुदायिक शौचालय बन जाने से विद्यालय परिवार के साथ ही ग्रामीणों को खुले में शौच से मुक्ति मिलेगी। खास करके महिलाओं के हित में यह काफी सराहनीय कार्य है। उन्होंने कहा कि स्वच्छता के लिए शौचालय बहुत ही जरूरी है। उक्त अवसर पर दर्जनों की संख्या में शिक्षक व ग्रामीण मौजूद थे।

ये भी पढ़ें   तेघड़ा एवं बरौनी नगर के प्रत्याशियों को मिल गया चुनाव चिन्ह