शहीद कॉमेड राजेंद्र सहनी व अन्य शहीदों की स्मृति में सीपीएम ने आयोजित किया शहादत सभा

CPI

तेघरा ( बेगूसराय) पार्टी के लिए अपनी कुर्बानी व शहादत देने वाले शहीद साथी राजेंद्र सहनी, परमानंद यादव एवं जिले के अन्य शहीद साथियों की स्मृति में पकठौल चौक पर शहीद सभा का आयोजन कॉमेड रमेश प्रसाद सिंह की अध्यक्षता में आयोजित की गई। सभा आयोजन के पूर्व नोनपुर बांध अवस्थित कॉमरेड राजेंद्र सहनी के स्मारक व किरतौल बांध अवस्थित शहीद कॉमेड परमानंद यादव के स्मारक पर सैकड़ों कार्यकर्ताओं के बीच श्रद्धांजलि अर्पित की गई।

सभा को संबोधित करते हुए सीपीआईएम के नेता कॉमरेड दिनेश प्रसाद सिंह ने कहा कि पार्टी की संघर्ष गाथा का इतिहास के पन्नों में हमारे दर्जनों साथियों ने जुल्म और अत्याचार के विरूद्ध संघर्ष करते हुए अपनी शहादत दी। 1989 से ही पार्टी अपने शहीद साथियों के स्मृति व सम्मान में शहादत सभा आयोजित कर श्रद्धांजलि देते आ रही है। जिला नेता राम भजन सिंह ने कहा कि वर्तमान मोदी सरकार छात्र ,युवा ,महिला एवं कामगार कथा किसान विरोधी है यह नई नई नीतियां लाकर देश को उलझा कर और उसकी आर्थिक सांस्कृतिक और राजनीतिक दिशा और दशा को बिगाड़ कर ,देश के अस्मिता, धरोहर के साथ खिलवाड़ कर हिंदुस्तान की आंतरिक शक्ति को कमजोर करना चाहती है ।

यह सरकार की मनसा देश को पुनः गुलाम बनाने की है । यह पूंजी पतियों की सरकार सिर्फ पूंजीपतियों के बारे में ही सोचती है, उसे मुनाफा देने के लिए किसी हद तक गिरने को तैयार है ।देश की आम जनता की ना ही देश के जवानों की ना ही सरकारी कामगारों की ना ही छात्रों के लिए कोई नीति है ना निदेशक है ,सिर्फ और सिर्फ इसे बर्बाद करने पर तुली हुई है, इसलिए आवश्यकता है हम तमाम देशवासी एक साथ एकजुट होकर निकम्मी और निर्दई सरकार की मुखालफत करने की आह्वान करते हें।

ये भी पढ़ें   ऑक्सीजन मैंन ने बरौनी के 2 विद्यालय में लगवाया सेनेटरी वेंडिंग मशीन

जिला कमेटी सदस्य सूरज रजक, राज कमेटी सदस्य विनिताव, जिला कमेटी के रामाशीष सिंह, राजद के पंचायती राज प्रकोष्ठ के जिला अध्यक्ष जनार्दन यादव, हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा के जिला महासचिव दर्शन चौधरी,मोहम्मद अली, रामचंद्र गुप्ता, जय गणेश उर्फ बिगन चौरसिया, सीपीआई के शाखा सेक्रेटरी योगेंद्र ठाकुर, सरपंच संघ के प्रखंड अध्यक्ष हीरालाल, उपेंद्र मेहता, राजेंद्र शर्मा, रुपेश महतो, रामचंद्र विद्यार्थी के अलावे सभा में सैकड़ों की संख्या में पार्टी कार्यकर्ता व अन्य लोग मौजूद थे