दशहरा के कारण पूर्व से निर्धारित प्राथमिक व मध्य विद्यालयों की अर्द्धवार्षिक परीक्षा के तिथि हुई फेरबदल

School Exam

भगवानपुर ( बेगूसराय) दुर्गा पूजा अवकाश के कारण पूर्व से प्रखंड क्षेत्र स्थित सभी प्राथमिक,उत्क्रमित तथा मध्य विद्यालयों में पूर्व से निर्धारित प्रथम से लेकर आठवीं कक्षा तक की अर्द्धवार्षिक परीक्षा की तिथि में फेरबदल किया गया है। अब अर्धवार्षिक परीक्षा 12 अक्टूबर से शुरू होगी। पहले यह परीक्षा 19 से 25 सितम्बर तक आयोजित किए जाने का सिद्युल निर्धारित किया गया था। परीक्षा दो पालियों में 12 अक्टूबर से 18 अक्टूबर तक आयोजित की जाएगी।

12 अक्टूबर को पहली पाली में वर्ग 3 से वर्ग 8 तक सामाजिक विज्ञान एवं दूसरी पाली में कक्षा छह से कक्षा आठ तक की विज्ञान, 13 अक्टूबर को पहली पाली में तृतीय कक्षा से अष्टम कक्षा तक राष्ट्रभाषा एवं दूसरी पाली में छठा से आठवीं कक्षा तक की संस्कृत विषय की परीक्षा होगी।इसी तरह 14 अक्टूबर को हिन्दी विद्यालयों में वर्ग प्रथम से अष्टम तक सह शैक्षिक गतिविधि का आयोजन किया जाएगा।

15 अक्टूबर को प्रथम पाली में वर्ग प्रथम से पंचम तक हिन्दी और द्वितीय पाली में वर्ग छह से अष्टम तक की हिन्दी विषय की परीक्षा होगी।16 अक्टूबर को उर्दू विद्यालयों में सह शैक्षिक गतिविधि का आयोजन किया जाएगा। 17 अक्टूबर को प्रथम पाली में वर्ग प्रथम से पंचम तक की अंग्रेजी, द्वितीय पाली में वर्ग छह से अष्टम तक की अंग्रेजी और 18 अक्टूबर को पहली पाली में क्लास प्रथम से पंचम तक के गणित और दूसरी पाली में छठा से आठवां तक की वि गणित विषय की परीक्षा होगी।

प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी मंजू कुमारी ने बताया कि उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन 19 से 22 अक्टूबर तक मूल विद्यालय में होगी। अर्द्धवार्षिक मूल्यांकन के लिए प्रश्नपत्र सह उत्तरपुस्तिका की मांग पत्र देने के लिए सभी संकुल संचालक को आदेश दे दिया गया है।

ये भी पढ़ें   विभिन्न मामलों के दो अभियुक्त गिरफ्तार