जिंदगी और मौत से जूझ रहे रोगी की जान बचाने के लिए समाजसेवियों ने बढ़ाया हाथ

BLood Bank

भगवानपुर (बेगूसराय) तेघड़ा प्रखंड क्षेत्र के रातगाँव पंचायत के सरपंच के भतीजा राजीव राम का एक किडनी फेल हो चुका है , वह बेगूसराय के ग्लोकल अस्पताल में इन दिनों जिंदगी और मौत से जूझ रहा है।

फिलहाल इनकी डाइलिसिस तीन-चार दिनों से प्रतिदिन हो रहा है। डायलिसिस के वक्त उन्हें O -ve ब्लड की जरूरत होती है। जिसकी सूचना वत्स सेवा समिति को मिला और वत्स सेवा समिति के सदस्य उन्हें मदद के लिए सामने आकर उन्हें ओ_निगेटिव ब्लड के साथ-साथ आर्थिक सहायता भी प्रदान कर रहे हैं और हॉस्पिटल की फीस भी कम से कम लगे इसके लिए भी वे प्रयासरत है ।

आज फ़िर उसे O -नेगेटिव ब्लड की जरूरत थी। जिसकी सूचना दुलारपुर निवासी भीम को मिला,वे अविलंब रक्तवीरों से संपर्क शुरू किया। इसी बीच उन्हें लोकतंत्र के चौथे स्तंभ पत्रकारिता के क्षेत्र से अजीत झा पत्रकार से संपर्क हुआ अजीत झा रविवार को ग्लोकल हॉस्पिटल पहुँच कर उक्त रोगी को देखा और रोटरी क्लब ब्लड बैंक पहुँच कर ब्लड डोनेट कर रक्तवीर की भूमिका अदा की ।

इस प्रकार वत्स सेवा समिति की ओर से आज ओ – निगेटिव ब्लड का तीसरा यूनिट की व्यवस्था की गई। सोमवार को चौथे यूनिट के लिए प्रयास जारी है। वत्स सेवा समिति आज के दिन दर्जनों की जान बचाकर एक बेमिसाल कायम कर रही है

ये भी पढ़ें   अंग्रेजी शराब लदे ट्रक के चालक व मालिक सहित अज्ञात शराब कारोबारी पर प्राथमिकी दर्ज