अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने चलाया सदस्यता अभियान

ABVP

भगवानपुर( बेगूसराय) प्रखंड क्षेत्र के दामोदरपुर , भगवानपुर , ताजपुर, दहिया सहित प्रखंड क्षेत्र के दर्जनों गांव में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् ने चलाया सदस्यता अभियान। उक्त अवसर पर उपस्थित परिषद के पूर्व राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य अजीत चौधरी ने कहा कि विद्यार्थी परिषद शैक्षणिक समस्या को लेकर सालों भर कॉलेज कैंपस में आवाज उठाती रही है।

लेकिन वर्तमान बिहार सरकार जोकि छात्र विरोधी सरकार है सिर्फ चुनावी फायदे के लिए छात्रों को साइकिल पोशाक छात्रवृत्ति आदि लाभ देती है लेकिन छात्रों की मूलभूत आवश्यकता पठन-पाठन पर सरकार का ध्यान नहीं है कॉलेज से लेकर स्कूल तक शिक्षक की काफी कमी है मूलभूत सुविधा का घोड़ा अभाव है, सिर्फ डिग्री बांटने का काम एवं परीक्षा लेने का काम किया जा रहा है।

बेगूसराय में विश्वविद्यालय खोलने एवं बिहार के मुख्यमंत्री ने सभी प्रखंडों में डिग्री कॉलेज की घोषणा की थी लेकिन अभी तक कोई ठोस पहल नहीं हुआ है। विद्यार्थी परिषद सभी मुद्दे को लेकर आंदोलन चलाएगी इस मौके पर पूर्व प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य विकास कुमार ने कहा कि विद्यार्थी परिषद का सदस्यता अभियान 20 अगस्त से पांच सितंबर तक पूरे जिले में चलेगा आज से भगवानपुर में भी सदस्यता अभियान की शुरुआत की गई है पूरे जिले में 30,000 एवं भगवानपुर प्रखंड में 2000 छात्र छात्राओं को सदस्य बनाया जाएगा एवं उन्हें संगठन से जोड़ा जाएगा एवं छात्रों की समस्या को लेकर एक व्यापक आंदोलन किया जाएगा।

उक्त अवसर पर नगर अध्यक्ष धनेश्वर कुमार ने कहा कि विद्यार्थी परिषद एकमात्र गैर राजनीतिक संगठन हैं जो किसी पार्टी या व्यक्ति के लिए काम नहीं करती है, बल्कि छात्रों में देशभक्ति की भावना को पैदा करने, पढ़ने एवं देश को विश्व गुरु बनाने को लेकर काम कर रही है । उन्होंने छात्रों से अधिक से अधिक संख्या में विद्यार्थी परिषद से जुड़ने का आह्वान किया वरिष्ठ छात्र नेता सुमन कुमार ईश्वर ने कहा कि प्रखंड मैं डिग्री कॉलेज नहीं रहने के कारण छात्र छात्राओं को काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है।

ये भी पढ़ें   प्रखंड क्षेत्र में मनाये गये गांधी जयंती

प्रखंड में डिग्री कॉलेज की आवश्यकता है बरसों से डिग्री कॉलेज खुलने की मांग उठ रही है लेकिन जिला प्रशासन एवं जनप्रतिनिधि के सहयोग नहीं मिलने के कारण डिग्री कॉलेज नहीं खुल रहा है विद्यार्थी परिषद इसको लेकर आंदोलन करेगी । उक्त अवसर पर नगर सह मंत्री रोहित कुमार ने कहा कि सभी हाई स्कूल में कॉल इकाई गठन 7 अक्टूबर तक कॉलेज का गठन एवं 15 सितंबर तक नगर इकाई का गठन किया जाएगा।

उक्त अवसर पर विद्यार्थी परिषद के 75 वर्ष पूर्ण होने पर विद्यार्थी परिषद का एक पुस्तक निकला है उसका वितरण किया गया है, वहीं नगर उपाध्यक्ष अजीत कुमार सुमंत रवि, गुलशन मनीष सोनू जूली रश्मि सहित अन्य लोग उपस्थित थे आज 175 छात्र छात्राओं को सदस्य बनाया गया।