वाह रे बिजली विभाग बिना कनेक्शन पहुंच गया दो साल का बिजली बिल

बछवाड़ा (बेगूसराय): विधुत एसडीओ कार्यालय बछवाड़ा के कर्मचारियों पर इन दिनों अंधेर नगरी चौपट राजा वाली कहावत फिट बैठ रही है। बताते चलें कि समसीपुर गांव के वार्ड दो निवासी एक उपभोक्ता नित्ययानंद राय की पत्नी सुनैना देवी को 6 दिसंबर 2018 को हीं कागज़ी तौर पर विधुत कनेक्शन मिल गया। मगर आश्चच्य यह है कि उपभोक्ता के द्वारा कयी बार निवेदन करने के बाद भी , अब दो साल गुजरने को है उपभोक्ता के घर तक न तार आया और न ही विधुत पोल। आया तो सिर्फ दो वर्ष का बिजली बिल।

अचानक इतने दिनों का बकाया विधुत विपत्र दे उपभोक्ता व परिजन हलकान हैं। मज़े की बात तो यह है कि एक हीं तिथि को उसी उपभोक्ता को एपीएल और बीपीएल दो-दो कनेक्शन कैसे मिल गया। उपभोक्ता सुनैना देवी ने बताया कि विद्युत विभाग को आवेदन देकर कहा है कि मेरे द्वारा विद्युत कनेक्शन के लिए दिये गये आवेदन पर विभाग द्वारा विगत 6 दिसंबर 2018 को कनेक्शन देने के साथ ही एपीएल व बीपीएल दोनो कनेक्शन दिया गया। लेकिन दो वर्ष बीत जाने के बाद भी आज तक विभाग द्वारा मेरे घर तक पोल तार मुहैया नही कराया गया।इसके बावजूद विभाग द्वारा मेरे घर पर मीटर लगा दिया गया और बिजली बिल चालू कर दिया गया है।

उन्होने कहा कि बिजली बिल आने के बाद विद्युत सब डिवीजन बछवाड़ा में कई बार शिकायत कर चुकी हूं। लेकिन आज तक विभाग द्वारा आज तक ना तो संज्ञान लिया गया और ना ही कोई पदाधिकारी जांच के लिए स्थल पर पहुंचे है। इसी तरह हमारे परोस में रहने वाले शंकर मालाकार को भी बिना विद्युत कनेक्शन के ही बिजली बिल भेज दिया गया है।