नव निर्वाचित वार्ड सदस्यों का तीन दिवसीय गैर आवासीय प्रशिक्षण हुआ प्रारंभ

Training

बछवाड़ा (बेगूसराय) प्रखंड मुख्यालय स्थित अम्बेदकर भवन में सोमवार को नवनिर्वाचित जनप्रतिनिधियों में उपमुखिया समेत वार्ड सदस्यों को गैर अवासीय प्रशिक्षण प्रारंभ किया गया। प्रशिक्षण के दौरान रसीदपुर, चिरंजीवीपुर,फतेहा,गोविन्दपुर तीन व भीखमचक पंचायत के कुल 62 वार्ड सदस्य मौजूद थे।प्रखंड पंचायती राज पदाधिकारी पुरूषोत्तम कुमार ने बताया कि बछवाड़ा प्रखंड के अन्तर्गत अठ्ठारह पंचायत में कुल 242 वार्ड है। सभी वार्ड सदस्य को तीन दिन में प्रशिक्षण दिया जा रहा है।

उन्होने बताया कि प्रशिक्षक के रुप में जिला के बीएफ, डीपीआरसी संजय कुमार को न्युक्त किया गया। प्रशिक्षक के द्वारा प्रोजेक्टर के माध्यम से वार्ड स्दस्य को ग्राम पंचायत के अधिकार,ग्राम सभा तथा ग्राम सभा के विभिन्न विन्दुओं पर चर्चा किया गया। जिसमें वार्ड सदस्य द्वारा अपने वार्ड के लोगो से सम्पर्क में रहना और समय समय पर वार्ड सभा का आयोजन करना,वार्ड सभा के दौरान वार्ड की विभिन्न समस्याओं से अवगत होना,सरकार के कल्याणकारी योजनाओं के बारे में लोगो को समझाना समेत अन्य बातो को विस्तार पुर्वक समझाया गया।

मौके तकनीकी सहायक कुमारी किरण यादव,पयुष कुमार, लेखापाल अभिषेक कुमार,दीपक कुमार,कार्यपालक सहायक सुजीत कुमार सहनी समेत वार्ड सदस्य मनोज चौधरी,राहुल कुमार महतो,टुन्नी देवी,राहुल कुमार,अजेश कुमार झा,पार्वती देवी समेत अन्य वार्ड सदस्य मौजूद थे

ये भी पढ़ें   फतेहा गांव में अज्ञात वाहन की ठोकर से एक वृद्ध महिला की हुई मौत, परिजनों में मचा कोहराम