सोनपुर मंडल डीआरएम ने बछवाङा जंक्शन रेलवे स्टेशन का किया निरीक्षण, स्थिति का लिया जायजा

Sonepur DRM

बछवाड़ा ( बेगूसराय ) सोनपुर रेल मंडल के डीआरएम नील मणि ने सोमवार की दोपहर बछवाड़ा जंक्शन का निरीक्षण किया। डीआरएम के आगमन को लेकर सुबह से ही स्थानीय रेल पदाधिकारी के द्वारा बछवाड़ा रेलवे स्टेशन पर सुरक्षा व्यवस्था को लेकर जवान को तैनात किया गया। वही रेल परिसर की साफ़ सफाई की गयी थी।

बछवाड़ा जंक्शन रेलवे स्टेशन का निरीक्षण को लेकर सोनपुर रेल डीआरएम समेत सोनपुर डिवीजन के सभी विभागीय पदाधिकारी के बछवाड़ा पहुंचते ही स्थानीय पदाधिकारी में अफरा तफरी का महौल हो गया। निरीक्षण के दौरान डीआरएम का सैलून बोगी बछवाड़ा जंक्शन रेलवे स्टेशन के पश्चिमी आउटर सिग्नल के समीप ही रुक गई और डीआरएम समेत अन्य पदाधिकारी सैलून से निकलकर नवनिर्मित रेलवे ट्रैक,सिंगनल का निरीक्षण करते हुए पांव पैदल बछवाड़ा जंक्शन रेलवे स्टेशन पहुंचे।

जहां उन्होंने स्टेशन परिसर में निर्माणाधीन भवन,प्लेटफार्म,कंट्रोल रूम,परिचालन सिस्टम का अवलोकन किया गया और कई दिशा निर्देश दिए।निरीक्षण के दौरान सोनपुर मंडल के डीआरएम नीलमणि ने बताया कि यह सेफ्टी निरीक्षण था जिसके दौरान स्टेशन परिसर में लगे कंट्रोल रूम,कंट्रोल सिस्टम, सिंगनल,रेल कर्मीयों के कार्य कुशलता आदि का निरीक्षण किया गया है ।

सोनपुर रेल डीआरएम ने रेलवे सैलून गाड़ी से बछवाड़ा में आगमन 11 : 33 बजे हुआ तथा 37 मिनट निरीक्षण करने के उपरांत अपने सैलून गाङी से हाजीपुर के लिए 12:58 बजे प्रस्थान किया। मौके पर एडीआरएम, एडीआरएम 2 ,सिनियर डीएन ,टीआरडी, इंजिनियरिंग, सिग्नल ,परिचालन,निर्माण विभाग समेत आरपीएफ इंस्पेक्टर प्रदीप यादव, जीआरपी थानाध्यक्ष शंकर राम समेत दर्जनों रेल कर्मी मौजूद थे।

ये भी पढ़ें   बछवाड़ा के विभिन्न गांवों में माता दुर्गा का पट खुलते हैं दर्शन को उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़