उच्च विद्यालय नारेपुर में निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर का हुआ आयोजन

Health Camp

बछवाड़ा (बेगूसराय) प्रखंड मुख्यालय स्थित उच्च विद्यालय नारेपुर में लेट्स इंस्पायर बिहार के अन्तर्गत रविवार को निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गया. शिविर का उदघाटन आईएमए के जिलाध्यक्ष डॉ ए.के राय,डॉ धीरज शाण्डिल्य, डॉ शशि भुषण प्रसाद सिंह समेत साहित्यकार डॉ शैलेन्द्र शर्मा त्यागी,लेट्स इंस्पायर बिहार के जिला प्रभारी प्रभाकर कुमार राय ने संयुक्त रुप से फीता काटकर किया. वही आईएमए के जिलाध्यक्ष ने कहा कि स्वास्थ्य जीवन का अमुल्य अंग है जिसे सम्हाल कर रखने की जरूरत है.

आज के परिवेश में लोग बीमार होते है और डॉक्टर के पास चले जाते है दवा खाते है थोरा आराम होते ही दवा छोड़ देते है लेकिन डॉक्टर के द्वारा बताये गये परहेज़ करना उचित नही समझते है, इसलिए हमें बीमारी से बचने की जरुरत है. आज हम इस मंच से घोषणा करते है कि इस केंम्प में आज जो ईलाज कराने पहुंचे है उन्हे इसी पुर्जा पर केम्प में मौजूद सभी चिकित्सक द्वारा एक माह तक फ्री में ईलाज किया जाएगा.

वही डॉ धीरज शाण्डिल्य ने कहा कि लेट्स इंस्पायर बिहार के द्वारा पुरे बिहार में एक अभियान के तहत शिक्षा,गरीबी,चिकित्सा के लिए पुरे बिहार में अभियान चलाया जा रहा है. इस अभियान के तहत औजजो व्यक्ति गरीब लाचार है वैसे व्यक्ति को शिक्षा,चिकित्सा मुफ्त दी जा रही है. कार्यक्रम के दौरान श्री राय ने कहा कि लेट्स इंस्पायर बिहार के संरक्षक विकास वैभव के द्वारा एक अच्छा प्रयास किया जा रहा है. जिनके प्रयास से आज चिकित्सा शिविर का आयोजन किया गया है. और ये शिविर प्रत्येक सप्ताह के रविवार के दिन बेगूसराय जिला के किसी ना किसी प्रखंड में लगाया जाएगा.

ये भी पढ़ें   बछवाड़ा : रानी गांव में ट्रक की चपेट में आने से एक युवक की मौत, एक युवक गंभीर रूप से घायल

वही शिविर के दौरान सार्जन डॉ धीरज शाण्डिल्य,शिशु विशेषज्ञ डॉ शशिभूषण प्रसाद सिंह, दंत रोग विशेषज्ञ डॉ मुरारी मोहन, स्त्री रोग विशेषज्ञ डॉ डिम्पल कुमारी,फिजीशियन डॉ एम भुषण व डॉ राजेश कुमार,हड्डी रोग विशेषज्ञ डॉ ब्रजेश कुमार,नेत्र रोग विशेषज्ञ डॉ ए.के राय,सर्जन डॉ हीरा कुमार,फिजीशियन डॉ आर.बी राय व डॉ हरी गोविंद तथा स्त्री रोग विशेषज्ञ डॉ भारती के द्वारा विभिन्न रोग से ग्रसित 395 रोगियों का ईलाज किया गया.

मौके पर भाजपा के मंडल अध्यक्ष सुमन कुमार चौधरी,समाजसेवी राकेश चौरसिया,ब्रजेश कुमार,विजय शंकर दास,धर्मेन्द्र कुमार,कामिनी कुमारी,हाई स्कूल नारेपुर के प्रधानाध्यापक श्री कृष्ण कुमार चौधरी,मनोज चौधरी,अमरजीत राय समेत सैकड़ो की संख्या में मरीज मौजूद थे.