तीन शिक्षिका के सेवा निवृत्ति के उपरांत विदाई सह सम्मान समारोह आयोजित

Farewell

बछवाड़ा ( बछवाड़ा ) प्रखंड क्षेत्र के रसीदपुर पंचायत स्थित राजकीयकृत गुरसहाय मध्य विद्यालय रसीदपुर में कार्यरत तीन शिक्षिका शीला कुमारी,सुनीता कुमारी,नीलिमा सिंह को सेवानिवृत होने पर शुक्रवार को विद्यालय परिवार के द्वारा विदाई सह सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। विदाई सम्मान समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी निर्मला कुमारी मौजूद थीं ।

विदाई का सम्मान समारोह का विधिवत उद्घाटन मुख्य अतिथि के द्वारा दीप प्रज्वलन कर किया गया । वहीं समारोह के दौरान स्कूली बच्चों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम के दौरान विदाई गीत प्रस्तुत किया गया। विद्यालय परिवार की ओर से सेवानिवृत्त तीनो शिक्षिका को फूल माला और अंग वस्त्र देकर सम्मानित किया गया।साथ ही रामचरितमानस भेंट की गई। विदाई समारोह को संबोधित करते हुए प्रधानाध्यापक धवल किशोर ने कहा कि बदलाव प्रकृति का नियम है। सरकारी सेवा में भी स्थानान्तरण और सेवानिवृत्ति एक प्रक्रिया है।

सरकारी नौकरी काजल की कोठरी है । हमारे तीनों शिक्षिका सरकारी सेवा कर काजल के कोठरी से बेदाग सेवानिवृत्त हो गए यह हम शिक्षक समुदाय के लिए गौरव की बात है । उन्होंने सेवानिवृत शिक्षिकाओं को शेष जीवन के लिए उज्ज्वल भविष्य की कामना की। वही कार्यक्रम की मुख्य अतिथि प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी बछवाड़ा निर्मला कुमारी ने कहा कि शिक्षक वह मोमबत्ती होते हैं,जो खुद जलकर दूसरों को प्रकाश देने का कार्य करता है।वही इन सभी शिक्षका का कार्यकाल बहुत अच्छा रहा। मैं इनके उज्जवल भविष्य की कामना करती हूं। वहीं सेवा निवृत्त तीनो शिक्षिका ने अपने विदाई समारोह को संबोधित करते हुए स्कूली बच्चों को चरित्र निर्माण के लिए प्रेरित किया।

ये भी पढ़ें   झमटिया धाम स्थित गंगा नदी में स्नान के दौरान डूबने से युवक की गई जान, परिजनों में मचा कोहराम

उन्होंने कहा कि शिक्षा पाने के लिए श्रम और मेहनत करने की जरूरत है। इस अवसर पर स्कूली बच्चों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम के दौरान गीत संगीत प्रस्तुत कर लोगो का भाव विभोर किया। वही समारोह के दौरान स्कूल परिवार के द्वारा सेवानिवृत्त शिक्षक को भावपूर्ण नम आंखों से विदाई दी। मौके पर विपिन कुमार, प्रमोद कुमार,अभिषेक कुमार,राजीव कुमार,आरती देवी, संतोष कुमार,अजय कुमार, क्रांति कुमारी सहित कई कर्मी मौजूद थे।