5 February 2023

तेज हवा व बारिश के रुकते ही बछवाड़ा के विभिन्न पूजा पंडालों पर माता के दर्शन को ले उमङी श्रद्धालुओं की भीड़

तेज हवा व बारिश के रुकते ही बछवाड़ा के विभिन्न पूजा पंडालों पर माता के दर्शन को ले उमङी श्रद्धालुओं की भीड़ 1

बछवाड़ा ( बेगूसराय ) प्रखंड क्षेत्र विभिन्न पूजा पंडालों पर तेज हवा व बारिश के रुकते ही माता के दर्शन को लेकर श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ पड़ी । बताते चलें कि बछवाङा के विभिन्न पंचायतों में 25 पूजा पंडाल में माता दुर्गा का दरबार सजाया गया था ।

लगातार हवा व बारिश के कारण लोगों के घर से निकलना दुश्वार हो गया था । बारिश के कारण सड़कों पर पानी और कीचड़ लगी हुई थी सड़कों पर पानी व कीचड़ रहने के बावजूद भी माता के भक्त बच्चे बूढ़े नौजवान महिला पुरुष श्रद्धालु की भीड़ माता के दर्शन को लेकर उमङ पङी । माता दुर्गा के जयकारे व पूजा पंडालों में बज रहे भक्ति गीतों से इलाका गुंजन बना हुआ था ।

वही बारिश के रुकते हैं फुटकर व मिठाई श्रृंगार प्रसाधन खिलौने आदि के दुकानदारों के चेहरे पर खुशी की लहर दौड़ पड़ी । वहीं दुर्गा पूजा समिति के आयोजक मंडल ने बताया कि साठ घंटे तक लगातार बारिश होने के कारण लोगों का घर से निकलना दुश्वार था जिसको लेकर माता के भक्त दर्शन के लिए नहीं आ सके । भक्त श्रद्धालुओं की सुविधा को देखते हुए माता की प्रतिमा का विसर्जन 2 दिनों के लिए रोक लिया गया है माता की प्रतिमा का विसर्जन शुक्रवार 7 अक्टूबर 2022 को किया जाएगा ।