शिक्षा सुधार को लेकर एआईएसएफ के टीम ने किया स्कूल का निरीक्षण

AISF

तेघड़ा (बेगूसराय) एआईएसएफ बेगुसराय जिला परिषद के द्वारा “चलो भगत सिंह का देश बनाए” कार्यक्रम के तहत विद्यालयों में बुनियादी समस्याओं को संगठन दूर करने कि पहल सरकार से करेगी ।इसी के तहत एआईएसएफ टीम के नेतृत्व करते हुए जिला परिषद सदस्य अतुल राय अंजान ने गौरा गांव के हाई स्कुल पंहुचे जहा जहा के प्रधाना अध्यापक दिलीप कुमार सहनी से बात करने पर पता चला कि विद्यालय में कुल 1500 छात्रो कि संख्या है जिसमे कुल 18 शिक्षक ही है जो सबसे बड़ी समस्या है ।

यहा पर्याप्त संख्या में ना तो चापाकल है और ना ही शौचालय कि व्यवस्था है जिसके कारण छात्रो को बहुत दिक्कतो का समना करना पड़ता है। वही 2020 मे 10+2 का दर्जा मिला है लेकिन दुर्भाग्य है कि इंटर की पढ़ाई के लिए अभी तक एक शिक्षक कि बहाली नही हो पाई है यहां मात्र फॉर्म भरने की फॉर्मेलिटी होती है।

वही शिक्षक विनोद कुमार ने कहा कि आये दिन आसमाजिक लोगो अवारा पशुओं से स्कुलो को क्षति होती रहती है इसलिए सबसे जरूरी स्कुल मे चहारदीवारी का निर्माण कराना है यहा बिजली कि भी कोई व्यवस्था नही है विद्यालय के संचालन में काफी कठिनाई का सामना करना पड़ता है ।

छात्र नेता अंजान ने कहा हमारा संगठन सभी समस्याओं को दुर करने का पहल सरकार और स्कूल समिति के अध्यक्ष तेघड़ा विधायक रामरतन सिंह से करेगी और काम नही होता है तो आंदोलन करेगे ।मौके पर एसबीएस एस कालेज के उपाअध्यक्ष बिपुल कुमार,छात्र नेता आलोक,ऋषभ अंजान राहुल सहित आदि मौजूद थे।

ये भी पढ़ें   दूसरे दिन तेघरा मुख पार्षद पद की अभ्यार्थी जालेश्वरी देवी की हुई नाम वापसी