सिर्फ 49 रुपए के रिचार्ज में 180 दिन तक चलेगी आपकी ये सिम- Airtel-Jio-Vi-BSNL नहीं…

MTNL

डेस्क : सबसे सस्ते एमटीएनएल प्लान की बात करें तो यह 49 रुपये का है जो 180 दिनों की वैलिडिटी के साथ आता है। अन्य कंपनियों के पास फिलहाल ऐसी कोई योजना नहीं है। लेकिन एयरटेल, जियो, वी और बीएसएनएल जल्द ही इसी तरह के प्लान पेश कर सकते हैं। तो आइए जानते हैं एमटीएनएल के 49 रुपये वाले प्लान से क्या-क्या फायदे मिलते हैं।

टेलीकॉम मार्केट में कई टेलीकॉम कंपनियां हैं जो यूजर्स को एक से बढ़कर एक प्लान ऑफर करती हैं। इन्हीं में से एक कंपनी है एमटीएनएल, जो यूजर्स को ऐसे कई प्लान ऑफर करती है जो एयरटेल, जियो, वी और बीएसएनएल कंपनियों को पूरी टक्कर देते हैं। सबसे सस्ते एमटीएनएल प्लान की बात करें तो यह 49 रुपये का है जो 180 दिनों की वैलिडिटी के साथ आता है। अन्य कंपनियों के पास फिलहाल ऐसी कोई योजना नहीं है। लेकिन एयरटेल, जियो, वी और बीएसएनएल जल्द ही इसी तरह के प्लान पेश कर सकते हैं। तो आइए जानते हैं एमटीएनएल के 49 रुपये वाले प्लान से क्या-क्या फायदे मिलते हैं।

MTNL 49 रुपये योजना: यह योजना उपयोगकर्ताओं को 180 दिनों की वैधता प्रदान कर रही है। बेनिफिट्स की बात करें तो आपको लोकल कॉल करने के लिए 60 मिनट का समय दिया जा रहा है। वे एसटीडी कॉलिंग के लिए 20 मिनट का समय भी दे रहे हैं। अब बात करते हैं कॉल चार्ज की तो आपको कॉल चार्ज एक पैसा प्रति सेकेंड और 1 पैसा प्रति सेकेंड की दर से देना होगा। वहीं अगर एसएमएस की बात करें तो लोकल एसएमएस के लिए 0.50 पैसे, नेशनल के लिए 1.50 रुपये और इंटरनेशनल के लिए 5 रुपये चार्ज किए जाएंगे। साथ ही 3 पैसे प्रति एमबी की दर से चार्ज देना होगा।

ये भी पढ़ें   5G लॉन्चिंग के साथ Airtel-Jio में छिड़ी बहस - Airtel के बॉस Mukesh Ambani को कही ऐसी बात..

एयरटेल, जियो, वी और बीएसएनएल ने छोड़ा पीछे: Airtel-V प्लान्स की बात करें तो उनके पास 49 रुपये का कोई प्लान नहीं है, लेकिन दोनों कंपनियां 58 रुपये के प्लान पेश करती हैं, इन प्लान्स में 3GB डेटा दिया जा रहा है। इसमें उतनी ही वैलिडिटी है जितनी यूजर के मौजूदा प्लान की है। यह एक डेटा वाउचर है। Jio भी इन 49 रुपये के प्लान में से कोई भी ऑफर नहीं दे रही है, कंपनी इसी कीमत के आसपास 62 रुपये के प्लान पेश कर रही है, जिसमें यूजर्स को 28 दिनों के लिए 6GB डेटा दिया जा रहा है। यह जियो फोन यूजर्स के लिए है। वहीं, सामान्य यूजर्स के लिए 61 रुपये का प्लान है, जिसमें 6 जीबी डेटा मिलता है। इसकी वैधता मौजूदा योजना की तरह ही है।