खाली हो सकता है आपका अकाउंट, SBI ने किया अपने ग्राहकों को अलर्ट – जानें क्या है Vaccination Fraud

SBI COVID ALERT

डेस्क : स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के मुताबिक पूरे भारत में 41 करोड़ बचत खाते हैं। बैंक के मुताबिक एक करोड़ ऐसे खाते हैं जो प्रधानमंत्री जन धन योजना के तहत खोले गए हैं। स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने अपने ग्राहकों के लिए एक संदेश जारी किया है, जिसमें उसने कहा है कि सभी ग्राहकों को सावधान होने की जरूरत है क्योंकि कोरोना काल में लोगों के पास ठगी के मैसेज अलग तरीके से भेजे जा रहे हैं।

एसबीआई ने कोविड-19 से जुड़े सभी प्रकार के वैक्सीनेशन से जुड़े एसएमएस से बचने का सुझाव दिया है। जिन भी लोगों को वैक्सीनेशन लगवाना है सरकार की ओर से उनको आरोग्य सेतु एप और कोविन ऐप इस्तेमाल करने की सलाह दीजा रही है। इसके अलावा अगर कोई भी SMS आपको बैंक की तरफ से आता है तो उस पर ध्यान देने की जरूरत नहीं है। ऑनलाइन फ्रॉड अब वैक्सीनेशन के रजिस्ट्रेशन को हथियार बनाकर लोगों से ठगी कर रहे हैं। जिन लोगों का एसबीआई में खाता है, अगर वह बिना जांच किए ऐसे किसी भी मैसेज पर प्रतिक्रिया दे रहे हैं तो उनको फाइनेंशली फ्रॉड का शिकार होना पड़ रहा है।

एसबीआई ने अपनी चेतावनी में लिखा है कि कोविड-19 के नाम पर रजिस्ट्रेशन ईमेल, ओटीपी या अन्य जानकारी मांगने वालों से सावधान रहें। ग्राहकों को इसके अलावा एंड्राइड एप्लीकेशन डाउनलोड करने के भी लिंक मैसेज के जरिए आए हैं। ऐसे में अगर आप इन लिंक के जरिए एप्लीकेशन डाउनलोड करने की सोच रहे हैं तो न करें। अगर आप इन एप्लीकेशन को डाउनलोड करते हैं तो आपका अकाउंट खाली हो सकता है। यह एप्लीकेशन इस प्रकार हैं Covid-19.apk, MyVaccin_v2.apk, Vaci__Regis.apk, Cov-Regis.apk और Vccin-Apply.apk

You may have missed

You cannot copy content of this page