क्या जियो का 5जी, 4जी से सस्ता होगा? प्लान की कीमत जानकर आज ही खरीदेंगे नया नंबर

5G

डेस्क : जियो यूजर्स लंबे समय से 5जी नेटवर्क का इंतजार कर रहे हैं। अगर आप भी 5G का इंतजार कर रहे हैं तो आपका इंतजार खत्म होने वाला है। क्योंकि Jio बहुत जल्द 5G सिम लॉन्च करने वाली है। अब क्योंकि Jio पहले से ही अपने सिम्स और प्लान्स की बात कर रहा है तो इसे लेकर हर किसी के मन में एक सवाल है. अगर आपका भी ऐसा कोई सवाल है तो आइए हम आपको उनके बारे में भी बताते हैं।

हाल ही में, Jio ने 5G स्पेक्ट्रम के लिए सबसे अधिक बोली लगाई और इसने Jio को प्रीमियम 700 MHz बैंड दिया। दावा किया जा रहा है कि जियो कम टावर में भी बेहतर इंटरनेट सेवाएं दे सकती है। स्पेक्ट्रम के साथ, Jio ने यह स्पष्ट कर दिया था कि वह 5G को रोल आउट करके ‘आजादी का अमृत महोत्सव’ मनाएगा। अब सवाल यह है कि इसकी कीमत कितनी हो सकती है।

जियो का पहला फोकस सिर्फ शहरी इलाकों पर है। यानी इसे सबसे पहले शहरी इलाकों में लॉन्च किया जाएगा. इस साल के अंत तक पूरा एप्रोच लॉन्च किया जा सकता है। भारत के नौ शहर सबसे पहले Jio 5G लॉन्च करेंगे। इनमें दिल्ली, मुंबई, कोलकाता, चेन्नई, लखनऊ, हैदराबाद, अहमदाबाद और जामनगर शामिल हैं। कंपनी की ओर से कोई घोषणा नहीं की गई है। इसमें और भी कई शहरों के नाम शामिल हो सकते हैं।

क्या आपको सिम अलग से खरीदनी है और इसकी कीमत कितनी है? सिम के बारे में अभी कोई जानकारी नहीं है। सभी के मन में यह सवाल है कि क्या हमें 5G के लिए नया सिम लेना है या यह काम करेगा। पुराने अनुभव पर नजर डालें तो जब नेटवर्क 3जी से 4जी में बदल जाता था तो आपको नई सिम लेनी पड़ती थी। हालांकि, कंपनियों ने भी कोई घोषणा नहीं की है। अभी तक, 4G प्लान अधिकतम लाभ के साथ 400-500 रुपये की रेंज में हैं। 5जी प्लान की कीमत रुपये से शुरू हो सकती है।

ये भी पढ़ें   खूब मजे से चलाएं AC, बावजूद भी कम आएगा बिजली बिल, केवल इन बातों का रखना होगा ख्याल..