जब दिल्ली हाई कोर्ट में सुनवाई के दौरान शख्स ने गाया, लाल लाल होठों पे गोरी किसका नाम है, कोर्ट ने लिया एक्शन

Juhi Chawla 5g

डेस्क : 5G तकनीक की टेस्टिंग को लेकर जूही चावला ने दिल्ली हाई कोर्ट में याचिका दायर की थी। ऐसे में कोर्ट ने जूही चावला के मामले पर सुनवाई की है, जिसके चलते दिल्ली उच्च न्यायालय ने कहा है कि सरकार को बिना प्रतिवेदना दिए सीधे अदालत का दरवाजा नहीं खटखटाया जा सकता। बता दें कि जूही चावला ने 5G तकनीक की टेस्टिंग के खिलाफ मुकदमा दर्ज करवाया है। जूही चावला के साथ दो लोग वीरेश मलिक और टीना वचानी शामिल है।

अदालत की सुनवाई में न्यायमूर्ति जे आर मिड्ढा ने की। उन्होंने कहा कि सबसे पहले लोगों को अपने अधिकार के लिए सरकार से संपर्क करना चाहिए, ऐसे में अगर इसके बाद उन्हें किसी प्रकार का हल ना मिले तो अदालत में आना चाहिए। जूही चावला की ओर से याचिका में लिखा गया है की तकनीक के प्रशिक्षण से पर्यावरण, मनुष्य, जानवरों और कीट पतंगों को बड़े स्तर पर नुकसान होगा। धरती पर मौजूद कोई भी जीव 5G के घातक प्रभाव से नहीं बच पाएगा।

बता दें की यह सुनवाई ऑनलाइन हो रही थी। जब सुनवाई चल रही थी तब एक शख्स ने लाल लाल होठों पे गोरी किसका नाम है गाना शुरू कर दिया। इस गाने की वजह से ऑनलाइन हो रहा संवाद रोकना पड़ा, जिस व्यक्ति ने गाना गाया उस व्यक्ति को बाहर का रास्ता दिखा दिया गया और फिरसे सुनवाई को शुरू किया गया। शख्स के ऊपर अदालत की अवमानना पर नोटिस जारी किया है, पुलिस को साफ़ निर्देश दिए गए हैं की जल्द से जल्द गाना गाने वाले शख्स को पकड़ा जाए।

You cannot copy content of this page