4 February 2023

WhatsApp New Feature : व्हाट्सएप ला रहा सेल्फ मेसेजिंग फीचर, अब यूजर्स ख़ुद को ही कर सकेंगे मैसेज

WhatsApp

WhatsApp self messaging feature : वैश्विक दिग्गज मेटा के स्वामित्व वाला सोशल मीडिया मैसेजिंग प्लेटफॉर्म व्हाट्सएप (WhatsApp) यूजर्स की मदद के लिए एक नया फीचर लाने जा रहा है। इस फीचर के जरिए यूजर्स खुद को मैसेज कर सकेंगे। ताकि यूजर्स बाद में इन्हें रिकॉर्ड के तौर पर इस्तेमाल कर सकें। इसके साथ ही मैसेज गैलरी में सेव हो जाएंगे जिन्हें बाद में एक्सेस करना आसान होगा।

WhatsApp Self Messaging Feature

व्हाट्सएप (WhatsApp) दुनिया भर में मैसेजिंग के लिए इस्तेमाल किया जाने वाला प्लेटफॉर्म, भारत में 550 मिलियन से अधिक लोगों द्वारा उपयोग किया जाता है। जबकि, दुनियाभर में 20 करोड़ से ज्यादा लोग इसका इस्तेमाल करते हैं और यह दुनिया भर में सबसे ज्यादा इस्तेमाल किया जाने वाला मोबाइल मैसेंजर एप्लीकेशन है। WhatsApp यूजर्स की सुविधा के लिए समय-समय पर बदलाव करता रहता है।

WhatsApp New Feature : व्हाट्सएप ला रहा सेल्फ मेसेजिंग फीचर, अब यूजर्स ख़ुद को ही कर सकेंगे मैसेज 1

रिपोर्ट के मुताबिक, मेटा के स्वामित्व वाला मैसेजिंग प्लेटफॉर्म व्हाट्सएप (WhatsApp) कथित तौर पर एक सेल्फ-मैसेजिंग फीचर की टेस्टिंग कर रहा है, जिससे यूजर्स आसानी से खुद को मैसेज भेज सकेंगे। इस फीचर से यूजर्स को याद रखने या सेव करने के लिए कोई मैसेज या ऑडियो, इमेज आदि दूसरे को भेजने की जरूरत नहीं होगी। इस फीचर का इस्तेमाल एंड्रॉयड और आईओएस सपोर्ट वाले मोबाइल में किया जा सकता है।

मेसेज योरसेल्फ फीचर से यूजर्स खुद को मैसेज भेज सकेंगे, जो मोबाइल गैलरी में सेव हो जाएगा, जिसे यूजर बाद में देख सकेगा। इसे एक रिकॉर्ड के रूप में भी इस्तेमाल किया जा सकता है। इस फीचर की मदद से यूजर्स टेक्स्ट मैसेज के साथ इमेज, इन्फोग्राफिक, ऑडियो-वीडियो फाइल्स को अपने लिए सेव कर पाएंगे।

व्हाट्सएप (WhatsApp) अक्सर यूजर्स की मदद और आसानी के लिए नए फीचर लाता है। इससे पहले व्हाट्सएप ने ग्रुप एडमिन को ज्यादा पावर देने के लिए मैसेज डिलीट करने का फीचर पेश किया था। इस सुविधा ने समूह पर अपमानजनक या अपमानजनक संदेशों के प्रसार को रोकने में मदद की है। इससे लंबे समय तक एक समूह से दूसरे समूह में अपशब्दों के संदेश प्रसारित होने की संभावना समाप्त हो गई है।

WhatsApp पर ‘Good Morning’ का मैसेज भेजने वाले सावधान – अकाउंट हो जाएगा हमेशा के लिए बंद..