WhatsApp दे रहा 105 रुपये का कैशबैक, फटाफट इन प्रोसेस से उठाएं लाभ..

whatsapp cashback

डेस्क : मैसेजिंग और टेक्स्टिंग मोबाइल ऐप व्हाट्सएप भी आपकी भुगतान प्रक्रिया को सरल करता है। बाकी UPI ऐप की तरह आप भी WhatsApp Payments के जरिए पेमेंट कर सकते हैं. जैसे आप किसी भी UPI पेमेंट ऐप से अपने फोन पर क्यूआर कोड को स्कैन करते हैं और पेमेंट करते हैं। WhatsApp आपको यह सुविधा भी देता है। WhatsApp भारतीय ग्राहकों को लुभाने के लिए एक नया प्लान लेकर आया है। यह स्कीम कैशबैक की है। कैशबैक ऑफर के तहत यूजर को 105 रुपये का कैशबैक दिया जा रहा है। इसके लिए आपको व्हाट्सएप से ही पेमेंट करना होगा।

WhatsApp कई सालों से ऑनलाइन पेमेंट की सुविधा देता आ रहा है. यह सुविधा वही है जो UPI पेमेंट ऐप से ली गई है। वर्ष 2020 में, भारतीय राष्ट्रीय भुगतान निगम (NPCI) ने व्हाट्सएप को भारत में अपने भुगतान आधार को 100 मिलियन यानी 100 मिलियन ग्राहकों तक पहुंचने की अनुमति दी। इसका मतलब है कि व्हाट्सएप भारत में अपने पेमेंट सिस्टम में 10 करोड़ यूजर्स जोड़ सकता है। तब से, व्हाट्सएप अपने भुगतानों के उपयोगकर्ता आधार को बढ़ाने की कोशिश कर रहा है। हालाँकि, इसे अन्य UPI भुगतान ऐप जैसे Google Pay, PhonePe, Paytm और Amazon Pay से कड़ी प्रतिस्पर्धा का सामना करना पड़ रहा है।

कई ऑनलाइन पेमेंट कंपनियां अपने ग्राहकों को जोड़े रखने के लिए कैशबैक ऑफर चलाती हैं। कंपनियां समय-समय पर इस तरह के ऑफर लाती रहती हैं। व्हाट्सएप ने भी यही तरीका अपनाया है और भारतीय यूजर्स के लिए कैशबैक ऑफर पेश किया है। व्हाट्सएप पेमेंट के जरिए किसी दोस्त, परिवार के सदस्य या किसी और को पैसे ट्रांसफर करने पर कैशबैक दिया जा रहा है। यह कैशबैक ऑफर एंड्रॉयड और आईओएस दोनों यूजर्स के फोन पर उपलब्ध होगा।

6 प्रक्रियाओं के माध्यम से कैशबैक का लाभ उठाएं

  • सबसे पहले अपना व्हाट्सएप अपडेट करें और अपने स्मार्टफोन पर नवीनतम संस्करण डाउनलोड करें
  • ऑफर का फायदा उठाने के लिए व्हाट्सएप पेमेंट के जरिए कम से कम 1 रुपए का ट्रांजैक्शन करना अनिवार्य कर दिया गया है।
  • ध्यान रहे कि यूजर को 105 रुपये के कैशबैक ऑफर का लाभ सीधे तौर पर नहीं दिया जाएगा।
  • कंपनी की शर्तों के अनुसार व्हाट्सएप से लेनदेन करने पर हर लेनदेन पर 35 रुपये का कैशबैक दिया जाएगा।
  • पेमेंट करने के लिए यूजर को सीधे वॉट्सऐप की चैट विंडो पर जाना होगा। किसी अलग प्रक्रिया को लागू करने की आवश्यकता नहीं है
  • यह ऑफ़र केवल भारत में और केवल भारतीय उपयोगकर्ताओं के लिए लागू है। अन्य देशों के नागरिक व्हाट्सएप कैशबैक ऑफर के लिए पात्र नहीं हैं
ये भी पढ़ें   3 गुना बैटरी लाइफ और 5 साल की वारंटी के साथ घर ले जाइए नए ज़माने का (Luminous) (Li-ON)- जानें डिटेल्स