WhatsApp में आया ये जबरदस्त फीचर! काफी दिनों से था इंतजार, जानें कैसे करें इस नए फीचर का यूज

WhatsApp

WhatsApp अपने यूजर्स के लिए नया अपडेट लाया है। इस मैसेजिंग एप ने ऐसा फीचर रोल और कर दिया है जिसका सभी यूजर कब से वेट कर रहे थे। दरअसल, व्हाट्सएप द्वारा दिए जाने वाले फीचर Delete for everyone में अपडेट किया गया है। जिसके तहत अब अपने भेजे हुए messsage को आप 2 दिनों के बाद भी डिलीट कर सकते हैं। आज से ये फीचर का इस्तेमाल हर कोई कर पाएगा। पहले ये केवल चुनिंदा मॉडल के लिए टेस्टिंग के तौर पर उपलब्ध था।

WhatsApp द्वारा इस नए फीचर की जानकारी ट्वीट करके दी गई है। कंपनी ने ट्विटर पर Delete फीचर की नई समय सीमा की घोषणा करते हुए लिखा, ‘अपने मेसेज के बारे में सोच-विचार कर रहे हैं? अब आपके पास भेजें गए मेसेज को चैट से हटाने के लिए 2 दिन से अधिक का समय होगा।’

नए फीचर के फायदे bआपको बता दें WhatsApp यूजर्स के पास अब अपने भेजे हुए मेसेज को डिलीट करने के लिए 2 दिन 12 घंटे का समय होगा। यूजर्स को मेसेज डिलीट करने के दो ऑप्शन मिलेंगे Delete for me और Delete for everyone। Malum हो कि Delete for me के तहत डिलीट हुआ मेसेज सिर्फ आपको नहीं दिखाई देगा और Delete for everyone का ऑप्शन सेलेक्ट करने पर मेसेज न आपकी चैट में नजर आएगा और न ही रिसीवर की चैट में दिखाई देगा। और ये अब आप 2 दिनों के बाद भी कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें   भारत सरकार ने पुराने फ़ोन पर लगाई पाबंदी - क्या अब 4G फ़ोन होने वाले हैं बंद