8 February 2023

BSNL के आगे Jio-Airtel भी फेल – 12 महीने तक रोजाना मिलेगा Unlimited Call+Internet..

BSNL के आगे Jio-Airtel भी फेल - 12 महीने तक रोजाना मिलेगा Unlimited Call+Internet.. 1

BSNL: देश मे एक ऐसा भी समय था जब देश में केवल सरकारी टेलिकॉम कंपनी भारतीय संचार निगम लिमिडेट यानी BSNL का बोलबाला हुआ करता था, लेकिन बाद में प्राइवेट प्लेसयर्स टेलीकॉम सेक्टर में आते गए और एक से एक बेहतर प्लान भी देते है. जिसकी वजह से टेलीकॉम बाजार में इन प्राइवेट प्लेयर्स की मोनोपॉली स्थापित हो गई. लेकिन BSNL ने अपने शानदार प्लान के साथ एक बार फिर से इस मार्केट में वापसी की है.

BSNL इस बार मार्केट में जबरदस्त प्लान लेकर आया है, जिसमें आपको सिर्फ 1499 रुपए में आपको सालभर यानी 365 दिन की वैलिडीटी मिलेगी और 100 SMS भी मिलेंगे. अगर इंटरनेट की बात करें तो कंपनी इसके कुल 24 GB का डाटा दे रही है, जिसका उपयोग आप अपनी जरूरत के हिसाब से सालभर तक कभी भी कर सकते हैं.

सभी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग की है सुविधा

यह एकदमआपके ऊपर निर्भर करेगा, आप चाहें तो इस इंटरनेट का डाटा का यूज एक हफ्ते में भी कर सकते हैं और एक साल में भी. हालांकि इंटरनेट पर निर्भर लोगों को शायद यह प्लान पसंद न भी आए. लेकिन BSNL की सभी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा बेमिसाल है. BSNL के इस प्लान से Airtel और Jio जैसे प्राइवेट प्लेयर्स में खलबली का माहौल बना हुआ है. सबसे खास बात यह है कि इसमें आपको 1 साल पर तक कराने वाले रिचार्ज से छुटकारा भी मिल जाएगा.

ग्रामीणांचल के लिए है बेस्ट प्लान

आपको बता दें कि BSNL अपनी सस्ती सेवाओं को लिए जानी जाती है. BSNL के ग्राहक आज भी सरकारी टेलिकॉम कंपनी पर ही भरोसा करते हैं. खासकर ग्रामीण अंचलों में आज भी BSNL के नेटवर्क का ही उपयोग किया जाता है. BSNL आज भी 3G इंटरनेट सर्विस ऑफर कर रही है. हालांकि प्राइवेट कंपनियां इस दौड़ में BSNL से कहीं आगे निकल गई हैं.