December 10, 2022

Mobile यूजर्स की बल्ले बल्ले! बस फोन में On करें ये सेटिंग – तुरंत 4G से कन्वर्ट हो जाएगी 5G में..

Mobile यूजर्स की बल्ले बल्ले! बस फोन में On करें ये सेटिंग - तुरंत 4G से कन्वर्ट हो जाएगी 5G में.. 1

5G Service : Airtel ने बाजी मार ली हैं और देश में 5G सर्विस शुरू करने वाली पहली कंपनी बन गई है. Airtel ग्राहक अपने स्मार्टफोन पर 5G स्पीड में इंटरनेट और बेहतरीन ऑडियो वाली कॉलिंग का लाभ ले पाएंगे. बहुत सारे लोग यही सोच रहे हैं कि आखिर उनके फोन में 5G स्पीड में इंटरनेट चलेगा कैसे, तो अब आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है. दरअसल अब आप आसानी से अपने Airtel सिम के साथ 5G सर्विस एक्टिव कर सकते हैं.

Airtel 5G सर्विसेज को 8 शहरों में शुरू करेगी जिनमें दिल्ली, वाराणसी, नागपुर, बैंगलोर, हैदराबाद, मुंबई, चेन्नई और सिलीगुड़ी आदि बडे शहर शामिल हैं. इन शहरों में Airtel ग्राहक धमाकेदार इंटरनेट स्पीड और बेहतरीन ऑडियो के साथ कॉलिंग का लाभ ले पाएंगे. आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि कैसे आप 5G सर्विस को फोन में एक्टिव कर सकेंगे.

यहां जानें कि कैसे एक्टिवेट होगा Airtel सिम में 5G नेटवर्क : अगर आप अपने 4G Airtel सिम कार्ड में 5G नेटवर्क एक्टिवेट करना चाहते हैं तो उसके लिए आपको ज्यादा मशक्कत नहीं करनी पड़ेगी क्योंकि आज हम आपको इसका सही तरीका बताने जा रहे हैं. 5G सर्विस एक्टिवेट करने के लिए आपको सबसे पहले अपने स्मार्टफोन की सेटिंग में जाना पड़ेगा.

अब आपको मोबाइल नेटवर्क ऑप्शन पर भी क्लिक करना पड़ेगा. यहां पर आपको नेटवर्क ऑप्शन भी दिखाएगा जिसमें आपको 5G नेटवर्क को सेट करना है. एक बार आप 5G नेटवर्क को सेलेक्ट करेंगे आपको स्क्रीन के टॉप पर नेटवर्क बाहर के बगल में 5G का लोगो भी दिखाई देने लगेगा जिससे आप यह समझ सकते हैं कि आपके स्मार्टफोन में 5G नेटवर्क एक्टिवेट हो चुका है.

ये भी पढ़ें   अब पावरबैंक से Laptop होगा चार्ज - कीमत बस इतनी सी..

जिस जगह पर आप हैं वहां पर अगर मौजूदा समय में 5G कनेक्टिविटी ऑफर की जा रही होगी तो आप 5G इंटरनेट और ऑडियो कॉल्स का लाभ ले पाएंगे. यह प्रक्रिया बेहद ही आसान है और इसमें आपको ज्यादा समय और दिमाग लगाने की भी जरूरत नहीं पड़ेगी. भारतीय स्मार्टफोन ग्राहकों के लिए आखिरकार 5G सर्विस शुरू कर दी गई है और इसका फायदा धीरे-धीरे सभी ग्राहकों को यह मिलना शुरू हो जाएगा.