5G Price : भारत में 5G का इस्तेमाल करने के लिए करनी पड़ेगी जेब ढीली! कीमत सुन होश उड़ जाएंगे..

5G Speed Test Airtel Vs Jio

डेस्क : इस बात से शायद आप अच्छे से वाकिफ होंगे कि भारत में 5G सेवाएं जल्द शुरू होने जा रही हैं और इनके स्पेक्ट्रम की नीलामी भी पूरी हो चुकी है. देश की प्रमुख प्राइवेट टेलीकॉम कंपनियों जियो , एयरटेल और वोडाफोन आइडिया के साथ इस बार अडानी ग्रुप ने भी इस नीलामी में हिस्सा लिया था .वही नीलामी के बाद से सभी कंपनियां अपनी टाइमलाइन का खुलासा भी कर रही हैं कि वो अपने यूजर्स के लिए 5G सेवा कब तक देंगी.तो, आइए जानते हैं कि ये कंपनियां आपको 5G सुविधा देने के लिए कितने पैसे का चार्ज कर सकती हैं..

5G in India prices : जनकारी के लिए हम आपको बता दें कि प्रधानमंत्री ने अपनी स्वतंत्रता दिवस की स्पीच में ये तो कहा था कि 5G की स्पीड 4G के मुकाबले दस गुना ज्यादा हो सकती है लेकिन इसकी कीमत को लेकर ज्यादा कुछ नहीं कहा था. वही पहले रिपोर्ट्स का कहना था कि भारत में 5G सर्विस एक प्रीमियम सर्विस साबित होगी और इसकी कीमत 4G से ज्यादा होने वाली वहीं लेटेस्ट रिपोर्ट्स के अनुसार भारत में 5G किफायती और अफोर्डेबल में उपलब्ध होगा और इसकी कीमत 4G जितनी ही होगी.

5G in India city : भारत में 5G सेवाओं को पहले दौर में सिर्फ कुछ ही शहरों में रोलआउट किए जाएगें. बता दें कि पहले फेज में जो 13 शहर हैं, वह अहमदाबाद, गांधीनगर, गुरुग्राम, बेंगलुरू, चंडीगढ़, चेन्नई, हैदराबाद, जामनगर, कोलकाता, लखनऊ, मुंबई और पुणे हैं. इन सभी शहरों में रहने वाले लोगों को 5G अनुभव करने का मौका सबसे पहले मिलने वाला है.

ये भी पढ़ें   आ गया Jio का पैसा वसूल प्लान! महज 1559 रुपये में 336 दिनों तक मिलेगी वैलिडिटी, जानें सबकुछ..

5G in India Launch Date : लेटेस्ट खबरों और अपडेट्स के अनुसार 29 सितंबर को 5G सेवाएं जारी हो सकती है., 29 सितंबर को इंडिया मोबाइल कांग्रेस 2022 का उद्घाटन किया जाएगा. अगर खबरों की मानें तो इस मौके पर भारत में 5G सेवाओं को भी जारी किया जाएगा