आप के घर की 80% बिजली बचाने के लिए आ गया ये रिचार्जेबल बल्ब, कम कीमत में करेगा कोना कोना रोशन

bulb rechargable

डेस्क : आप अगर किसी ऐसे बल्ब की तलाश कर रहे हैं जो बिजली जाने के बाद भी चलता रहे और साथ में बिजली की बचत भी करे तो आपके पास ऐसे बहुत सारे ऑप्शन है, जिन्हें आसानी से आप ऑनलाइन खरीद सकते हैं। हम आपको आज ऐसे ही कुछ वर्ग के ऑप्शंस के बारे में बताने जा रहे हैं।

Wipro का भी एक बल्ब इसी लिस्ट में शामिल है। इस बल्ब की खासियत है कि यह एक बार चार्ज होने के बाद 24 घंटे तक का बैकअप आपको दे सकता है। यानी बिना लाइट के भी आप 24 घंटे तक इस बल्ब को इस्तेमाल कर सकते हैं। साथ ही यह बिजली की भी काफी बचत करता है। आमतौर पर इसे इमरजेंसी लाइट भी कहा जाता है, क्योंकि इन्हें बिजली जाने के बाद लगातार यूज किया जा सकता है।

इसकी कीमत की बात करें तो दो बल्ब की एमआरपी 1,580 रुपए है। आप इसे 59% डिस्काउंट के बाद 647 रुपए में खरीद सकते हैं। आप आसानी से इसे ऑनलाइन भी खरीद सकते हैं और कैश ऑन डिलीवरी ऑप्शन के साथ भी यह आते हैं। आपको इस पर फास्ट डिलीवरी ऑप्शन भी मिलता है। 9 Watt के ये दोनों बल्ब हैं और इसकी बैटरी कैपेसिटी 2200 mAh की है। अब क्योंकि यह रिचार्जेबल हैं तो इसे एक बार चार्ज करने के बाद आप लंबा इस्तेमाल कर सकते हैं।

इन बल्ब की रौशनी भी काफी ज्यादा होती है। एसे में आपको कहीं भी कोई परेशानी नहीं होने वाली है। ये होल्डर में फिट करते ही खुद चार्ज होना भी शुरू कर देते हैं। आपको इन बल्ब में चार्जिंग ऑप्शन भी दिया जाता है। हालांकि, विप्रो ने पहली बार इसमें बदलाव करके कुछ ऐसी चीजों को भी ऐड कर दिया है, जिससे इनकी रौशनी और भी ज्यादा हो गई है। विप्रो के अलावा भी और बहुत सारे ब्रांड्स के बल्ब को आप चाहें तो खरीद सकते हैं।

ये भी पढ़ें   करोड़ों यूजर्स ने छोड़ा Reliance Jio का साथ, BSNL-Airtel की चमकी किस्मत..