बिजली का झंझट खत्म : लाइट जाने पर 5 घंटे तक रोशनी देते हैं ये LED बल्ब, कीमत महज 100 रूपए..

led bulbs

डेस्क : गर्मी के दिनों में पूरे देश में बिजली कटौती की समस्या बनी रहती है, कभी-कभी 4-5 घंटे लाइट बंद होना एक समस्या बन जाती है, जब आप कोई महत्वपूर्ण काम कर रहे होते हैं, दिन में इतनी समस्या नहीं होती है लेकिन रात में असहनीय हो जाती है। वैसे तो ज्यादातर घरों में इनवर्टर लगे होते हैं, लेकिन लोड ज्यादा होने के कारण ये जल्दी खराब भी हो जाते हैं।

तो अब ऐसे में LED इन्वर्टर बल्ब सबसे किफायती और सफल उपाय है। मौजूदा समय में ये रिचार्जेबल बल्ब बाजार में हर बजट और जरूरत के हिसाब से आसानी से मिल जाते हैं, जो बिजली जाने के बाद 5 घंटे तक रोशनी देते हैं। इस रिपोर्ट में हम आपको कुछ अच्छे और सस्ते LED इन्वर्टर बल्ब के बारे में जानकारी दे रहे हैं, जो आपके लिए काफी उपयोगी साबित हो सकते हैं। हेलोनिक्स 12 वॉट्स का इन्वर्टर इमरजेंसी एलईडी बल्ब फिलहाल अमेज़न इंडिया पर 390 रुपये की कीमत पर उपलब्ध है।

Halonix 12Watt रिचार्जेबल इन्वर्टर इमरजेंसी बल्ब, जो बिजली आउटेज के बाद लगातार 4 घंटे तक रहता है। इसमें एक शक्तिशाली लिथियम-आयन बैटरी है, जिसे चार्ज करने में 8-10 घंटे का समय लगता है। यह बल्ब अपने आप रिचार्ज हो जाता है और लाइट बंद होने के बाद अपने आप चालू हो जाता है। इस बल्ब को आप वॉश रूम, किचन, डाइनिंग रूम, लिविंग रूम, बेडरूम और ऑफिस में इस्तेमाल कर सकते हैं। कंपनी इस पर 6 महीने की वारंटी दे रही है। यह 15 वाट के साथ एक प्राचीन शैली का रिचार्जेबल इमरजेंसी एलईडी बल्ब है। यह एक एसी/डीसी बल्ब है जिसे आप घर, फैक्ट्री, गोदाम, कई अन्य जगहों पर इस्तेमाल कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें   नहीं सहन हो रही है गर्मी तो मात्र ₹1,224 में अपने घर ले आएं 1 टन वाले Window AC, जानें - पुरी Details..
led bulb one

यह अपने आप चार्ज होता है और लाइट बंद होने के बाद अपने आप चालू हो जाता है। यह पॉली कार्बोनेट से सामग्री से बना है। फुल चार्ज होने के बाद इसे 4 घंटे तक इस्तेमाल किया जा सकता है, खास बात यह है कि इसमें मल्टीकलर मिलते हैं। आप इस रिचार्जेबल इमरजेंसी एलईडी बल्ब को अमेज़न इंडिया से 299 रुपये में खरीद सकते हैं। यह इमरजेंसी एलईडी बल्ब किफायती होने के साथ-साथ बेहतर रोशनी भी देता है। यह भी पढ़ें: सिर्फ 1400 रुपये महीने भरकर घर लाएं यह बेहतरीन 5 स्टार विंडो एसी, बिजली की खपत होगी कम और गर्मी रहेगी दूर

आप इस रिचार्जेबल इमरजेंसी एलईडी बल्ब को अमेज़न इंडिया से 179 रुपये में खरीद सकते हैं। यह एसी/डीसी बल्ब सफेद रंग में आता है। यह 9 वॉट्स में उपलब्ध है। यह 220-240V बैटरी क्षमता के साथ आता है और 2200mAh की रिचार्जेबल बैटरी द्वारा समर्थित है। इसे फुल चार्ज होने में 6-8 घंटे का समय लगता है और लाइट बंद होने के बाद 5 घंटे तक का बैकअप देता है, इस बल्ब को आप वॉश रूम, किचन, डाइनिंग रूम, लिविंग रूम, बेडरूम और ऑफिस में इस्तेमाल कर सकते हैं। यह प्लास्टिक और एल्यूमीनियम सामग्री से बना है।