December 1, 2022

लाइट जाने के बाद भी जलते रहेंगे ये बल्ब, बिजली का बिल भी होगा आधा, कीमत है मात्र इतनी

electric led bulb

डेस्क : ये बल्ब रिचार्जेबल होते हैं, इसलिए ये एक बार चार्ज करने पर लगभग 4 से 5 घंटे तक चल सकते हैं। यह 6 महीने तक की वारंटी के साथ भी आता है। इसका मतलब है कि बिना बिजली के जाने से पहले आपको इसे सिर्फ एक बार चार्ज करना होगा। इससे बिजली के बिल में भी बचत होगी। हम सभी जानते हैं कि गर्मी में कितनी बिजली चलती है। इस समस्या को कम करने के लिए हम इन्वर्टर भी लगाते हैं।

हालांकि इनवर्टर के अलावा और भी कई चीजें हैं जो आपको अंधेरे में नहीं छोड़ेगी। बाजार में कुछ रिचार्जेबल एलईडी बल्ब हैं जो बिजली न होने पर काम आते हैं। इसके अलावा, वे रिचार्जेबल हैं, इसलिए वे एक बार चार्ज करने पर लगभग 4 से 5 घंटे तक चल सकते हैं। यह 6 महीने तक की वारंटी के साथ भी आता है। इसका मतलब है कि बिना बिजली के जाने से पहले आपको इसे सिर्फ एक बार चार्ज करना होगा। इससे बिजली के बिल में भी बचत होगी। आज मैं जिन विकल्पों की बात कर रहा हूं, वे Amazon पर उपलब्ध हैं।

हेलोनिक्स प्राइम 9W B22 6500K कूल डेलाइट इन्वर्टर रिचार्जेबल इमरजेंसी एलईडी बल्ब : इसकी कीमत रु. यह 9W का रिचार्जेबल इनवर्टर LED बल्ब है। यह पावर आउटेज के दौरान 4 घंटे तक का लाइट बैकअप देने का दावा करता है। चार्जिंग में 8 से 10 घंटे का समय लगता है, यह आपको 6 महीने की वारंटी भी देता है।

electric led bulb
लाइट जाने के बाद भी जलते रहेंगे ये बल्ब, बिजली का बिल भी होगा आधा, कीमत है मात्र इतनी 5

विंटर एलईडी एसी/डीसी 12W बी22 इन्वर्टर रिचार्जेबल इमरजेंसी एलईडी बल्ब : इसकी कीमत रु। यह 12W है। यह एक रिचार्जेबल इमरजेंसी बल्ब भी है। यह 4 घंटे तक रोशनी का वादा करता है। ऊपर की तरह चार्जिंग में भी 8 से 10 घंटे का समय लगता है। यह 6 महीने की वारंटी के साथ भी आता है।

ये भी पढ़ें   Jio यूजर्स की आई मौज! महज 30 रुपये में 90 दिनों तक हर दिन 2GB डेटा और अनलिमिटेड Calling..
electric led bulb
लाइट जाने के बाद भी जलते रहेंगे ये बल्ब, बिजली का बिल भी होगा आधा, कीमत है मात्र इतनी 6

फिलो 9W इन्वर्टर रिचार्जेबल इमरजेंसी एलईडी बल्ब : इसकी कीमत केवल रु। यह 3.5 घंटे तक काम करता है। इसका चार्जिंग टाइम 8 से 10 घंटे है। यह 9W का बल्ब है। साथ ही यह 220-240 वोल्ट पर काम करता है।

लाइट जाने के बाद भी जलते रहेंगे ये बल्ब, बिजली का बिल भी होगा आधा, कीमत है मात्र इतनी 1