आम आदमी की बल्ले-बल्ले! अब Free मिलेगी बिजली – फटाफट कर दें अप्लाई..

free mein milegi bijli

डेस्क : अगर आप भी बिजली के बिल से परेशान हैं तो अब आपके बिजली के बिल भी जीरो (दिल्ली में मुफ्त बिजली) होने वाले हैं। जी हां… अब आपको सरकार की तरफ से बिल्कुल मुफ्त बिजली (यूपी में मुफ्त बिजली) दी जाएगी। कृपया बताएं कि आप कैसे मुफ्त बिजली की सुविधा का लाभ उठा सकते हैं और किन राज्यों के लोग इस सुविधा से लाभान्वित हो सकते हैं।

आप 1 अक्टूबर से आवेदन कर सकते हैं : दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली की जनता के लिए एक बड़ी खुशखबरी दी है। उन्होंने बताया कि बिजली सब्सिडी अब सिर्फ आवेदन करने वालों को ही मिलेगी। इसके लिए आप 1 अक्टूबर से आवेदन कर सकते हैं। सब्सिडी का लाभ उठाने के लिए आपको एक फॉर्म भरना होगा।

मिस्ड कॉल देकर मुफ्त बिजली के लिए रजिस्टर करें : आपको बता दें कि सब्सिडी का फॉर्म आप घर बैठे भर सकते हैं। इसके लिए आपको इस नंबर पर मिस्ड कॉल करनी होगी आप व्हाट्सएप पर हाय टाइप करके भी मैसेज भेज सकते हैं।

व्हाट्सएप पर आएगा मैसेज : उसके बाद, आपको एक संदेश मिलेगा, जिसमें लिखा होगा… दिल्ली सरकार बिजली सब्सिडी पोर्टल में आपका स्वागत है। कृपया दिल्ली बिजली सब्सिडी का लाभ उठाने के लिए आगे बढ़ें। अब आपको अपनी भाषा चुननी है। फिर आगे आपसे CA नंबर मांगा जाएगा। इसे दर्ज करने के बाद, अपने सभी विवरणों की पुष्टि करें। फिर आप सब्सिडी के लिए पंजीकृत होंगे।

बिजली बिल के साथ मिलेगा फॉर्म : बिजली बिल के साथ फार्म मिलेगा। आप इस फॉर्म को अपने निजी स्थान के पास जमा कर सकते हैं जो बिजली बिल का केंद्र है। आपकी सब्सिडी 1 अक्टूबर के बाद जारी की जाएगी। आपका फॉर्म भौतिक और इलेक्ट्रॉनिक रूप से जमा होने के 3 दिनों के भीतर पुष्टिकरण आ जाएगा

ये भी पढ़ें   महंगे रिचार्ज को कहे गुड बाय! महज 197 रुपये में 100 दिनों तक चालू रहेगा Sim Card, जानें - पूरा प्लान..