5G फील्ड में उतरने जा रहा है TATA ग्रुप – मुकेश अंबानी को टक्कर देने Airtel से मिलाया हाथ

TATA 5g

डेस्क : रिलायंस कंपनी की तरफ से 5G नेटवर्क की घोषणा हाल ही में हुई है। बता दें कि उन्होंने कई विदेशी कंपनियों के साथ हाथ मिलाया है और वह 5G नेटवर्क की टेस्टिंग करने में सफल रहे हैं। इस चीज को देखते हुए अन्य टेलीकॉम कंपनी भी आगे आई हैं। वोडाफोन और आइडिया के साथ-साथ एयरटेल भी 5G में कदम रख चुका है, बता दें कि अब भविष्य की संभावनाओं को देखते हुए टाटा ने हाथ बढ़ाया है। मुकेश अंबानी की कंपनी रिलायंस जिओ का मकसद इस वक्त यह है की जो भी 2G नेटवर्क पर मौजूद लोग है उन सभी को 5G नेटवर्क पर लाया जाए।

यह योजना देश के कई राज्यों में सफल हो चुकी है और इस वजह से पूरे भारत में इंटरनेट क्रांति आ सकती है। ऐसे में भारत इंटरनेट के माध्यम से कई चीजें दूसरे देश को निर्यात कर पाएगा। जल्द ही टाटा संस, अब तेजस नेटवर्क में 83% की हिस्सेदारी खरीदने वाला है। ऐसे में तेजस नेटवर्क का एक शेयर 258 रूपए का पड़ रहा है। कंपनी ने साफ शब्दों में कहा है कि पहले टाटा तेजस नेटवर्क के तहत 13 लाख इक्विटी शेयर को अधिग्रहित कर लेगा।

कुछ ही सालों में यह डील पूरी हो जाएगी और तेजस नेटवर्क में टाटा संस की हिस्सेदारी 70% से ऊपर चली जाएगी बीते महीने एयरटेल और टाटा ने हाथ मिलाया था, जिसके चलते उनकी स्ट्रैटेजिक पार्टनरशिप के बारे में विश्व स्तरीय लोगों को पता चल गया। बता दें कि इस साल के अंत तक जिओ 5G नेटवर्क भारत में लॉन्च कर देगा, वहीं एयरटेल ने 5G नेटवर्क को लॉन्च करने के लिए जनवरी 2022 तक का वक्त मांगा है। ऐसे में इन सभी को पीएलआई स्कीम के तहत बड़े स्तर पर छूट भी मिल रही है।

You may have missed

You cannot copy content of this page