आ गया धूप से चलने वाला AC, बिजली रहे या ना रहे फिर भी मिलेगी ठंडक हवा.. जानें – कीमत

डेस्क : इस गर्मी के मौसम में जहाँ देश के अधितकर हिस्सों के लोग इस भीषण गर्मी से परेशान तो हैं ही साथ ही साथ बिजली के आवाजाही से भी लोगो को मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा हैं। ऐसे में संम्पन घरों में खासकर शहरों में एक AC ही हैं जो इस भीषण गर्मी से राहत दिलाता हैं।

लेकिन AC के अधिकतर इस्तेमाल से बिजली बिल ज्यादा आने का खतरा भी बना रहता हैं, बिजली, महंगाई और गर्मी तीनो ने इस बार रिकार्ड तोड़ा हैं। लेकिन अगर हम आपसे कहे कि बिना बिजली का भी एक AC मार्केट में आ गया हैं तो आप क्या करेंगे?मतलब इस AC के चलने के बाद भी आपका मीटर कुछ रिस्पॉन्स नही करेगा अर्थात आपका बिजली बिल शून्य ही रहेगा। आपको यकीन करना भले ही मुश्किल लग रहा होगा लेकिन ये हकीकत हैं।

अब मार्किट में सोलर AC आ गया हैं जो बिजली जाने के बाद भी अपना काम करता रहेगा और गर्मी से आपको राहत देता रहेगा। इस सोलर AC को खरीदने के लिए आप इंडिया मार्ट की ऑनलाइन शॉपिंग साइट पर जाना होगा। इस साइट से आप आसानी से ये सोलर AC खरीद सकते हैं। इस AC की रेटिंग में 5 स्टार की हैं। और 1 से 1.5 टन वैरिएंट में बेचा जा रहा हैं। इस ac में इंडोर और आउटडोर दो यूनिट हैं यानी ये गर्मी से निजात दिलाने के साथ साथ आपके वातावरण को भी स्वच्छ रखता हैं। चुकी ये सोलर ac हैं इसलिए इसे चार्ज होने के लिये धूप की जरूरत होती हैं।

ये भी पढ़ें   Jio यूजर्स पर लुटाया दिल - Free में 1 साल तक रोजाना मिलेगा 2.5GB डेटा- अनलिमिटेड कॉलिंग, जानें - कैसे ?